दिल्ली

delhi

पति-पत्नी और 'वो' मिलकर करते थे करोड़ों की ठगी, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

By

Published : Oct 13, 2021, 5:47 PM IST

रईसियत भरी जिंदगी जीने की ख्वाहिश में आदमी क्या से क्या कर बैठता है. इसका प्रमाण आज हम आपको इस खबर के माध्यम से दे रहे हैं. गाजियाबाद में एक कपल ने पहले लव मैरिज की. इसके बाद लोगों को कॉल सेंटर (Call Center) के माध्यम से जबरदस्त चूना लगाना शुरू किया. इस पूरे मामले में एक-एक तथ्य इंट्रेंस्टिंग है. पुलिस ने पति-पत्नी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली :गाजियाबाद कॉल सेंटर के माध्यम से ठगी करने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. फाइनेंशियल कंडीशन खराब होने के चलते पति-पत्नी ने ठगी का बिजनेस शुरू किया था. कॉल सेंटर दिल्ली के लक्ष्मीनगर से चलाया जा रहा था. ये गैंग अब अब तक करोड़ों की ठगी कर चुका है. बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है.

गाजियाबाद साइबर सेल (Ghaziabad Cyber ​​Cell) ने धीरज तंवर और हुमा खान नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा इनका साथी अक्षय भी गिरफ्तार किया गया है, जो शाहदरा का रहने वाला है. यह तीनों मिलकर लक्ष्मीनगर (Laxmi Nagar Delhi) के फर्जी कॉल सेंटर के लिए काम करते थे. इनमें हुमा खान का काम यह था कि वह अपनी एक सहेली के साथ मिलकर लोगों के पॉलिसी और पासबुक जैसे दस्तावेजों का डाटा तैयार करती थी. इसके बाद लोगों को फोन करके जाल में फंसाया जाता था. उनकी पॉलिसी मैच्योर (Policy Mature) होने के नाम पर उनके अकाउंट की डिटेल ली जाती थी या फिर रुपये ट्रांसफर करवा लिए जाते थे.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

आरोपी खुद को बीमा नियामक विकास प्राधिकरण (IRDA) और बड़े बैंक के अधिकारी बताते थे. कई बार आरोपी महिला ने खुद को वित्त मंत्रालय से भी बताया था. पति और पत्नी का इसमें 20 परसेंट का कमीशन होता था और बाकी का एमाउंट कॉल सेंटर को दे दिया जाता था. इनके पास से अभी कुछ पासबुक बरामद हुई है, जिसमें से एक पासबुक में तीन करोड़ रुपये की ठगी की बात सामने आई है. ठगी के रुपयों से आरोपियों ने हाल ही में एक लग्जरी कार खरीदी थी, जिसे बरामद कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें:तमंचा लेकर लूट की नीयत से दुकान में घुसा युवक, गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें:दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला की हत्या, लूट ले गए कैश

वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि लक्ष्मी नगर में फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले कुछ आरोपी अब भी फरार है. फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. बाकी की पासबुक भी पुलिस खंगाल रही है, जिससे बड़े लेन-देन की बात सामने आ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details