दिल्ली

delhi

गाजियाबाद पुलिस ने मद्रासी गैंग के आठ बदमाशों को किया गिरफ्तार, गाड़ियों के शीशे तोड़कर चुराते थे सामान

By

Published : Aug 20, 2022, 9:14 PM IST

गुलेल से लग्जरी गाड़ियों के शीशे तोड़कर कीमती सामान चुराने वाले मद्रासी गैंग के आठ बदमाशों को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह गैंग रेल यात्रा करके दिल्ली आता था. इसके बाद दिल्ली से यात्रा शुरू कर के 15 दिनों तक पूरे हाई प्रोफाइल इलाकों में घूम कर लग्जरी गाड़ियों को गुलेल से निशाना बनाता था.

ghaziabad update news
मद्रासी गैंग के आठ सदस्य गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद : गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा हुआ है, जो तमिलनाडु से पूरे भारत के भ्रमण पर निकलता था. 15 दिन की यात्रा करता था और इस दौरान वारदात अंजाम देकर वापस कर्नाटक चला जाता था. खास बात यह है कि यह गैंग रेल यात्रा करके दिल्ली आता था. इसके बाद दिल्ली से यात्रा शुरू कर के 15 दिनों तक पूरे हाई प्रोफाइल इलाकों में घूम कर लग्जरी गाड़ियों को गुलेल से निशाना बनाता था. पुलिस ने इस मामले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रहा स्टूडेंट भी गिरफ्तार हुआ है. गैंग का सरगना 60 साल का है. आरोपियों के निशाने पर जन्माष्टमी के त्यौहार के दौरान मथुरा और वृंदावन शहर था.

मामला गाजियाबाद के सिहानी गेट इलाके का है. पुलिस को सूचना मिली थी कि लग्जरी गाड़ियों के शीशे पर गुलेल मारकर गाड़ी के अंदर रखे हुए कीमती सामान को चोरी किया जा रहा है. ऐसी कई वारदातें दिल्ली में भी हुई थी. दिल्ली पुलिस और गाजियाबाद पुलिस संपर्क में थी. पुलिस ने मामले में अभियान शुरू किया और गुलेल गैंग को पकड़ने की योजना तैयार की. दिल्ली और गाजियाबाद पुलिस ने कोआर्डिनेशन किया. इसके बाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. मद्रास गैंग के नाम से पहचाना जाने वाला गुलेल गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

मद्रासी गैंग के आठ सदस्य गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक जो गाड़ियां हाई प्रोफाइल इलाकों में खड़ी होती थी और उसमें कोई सामान रखा होता था. उस गाड़ी के शीशे पर गुलेल मार दी जाती थी. शीशा टूटते ही गैंग के सदस्य गाड़ी में रखे हुए कीमती सामान को लेकर फरार हो जाते थे. इसके बाद यह उस इलाके में दोबारा वारदात अंजाम नहीं देते थे. उसी शहर में दूसरी जगह पर वारदात अंजाम देने के बाद यह किसी अन्य शहर में चले जाते थे. गैंग के सरगना का नाम दीन दया नंद है, जो तमिलनाडु का रहने वाला है. उसकी उम्र 60 साल है. जबकि इनमें अशोक नाम का व्यक्ति गुलेल चलाने में एक्सपर्ट है. वह मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर रहा है. पुलिस को पता चला कि इस बार यह मथुरा और वृंदावन में जाने वाले थे. क्योंकि जन्माष्टमी पर वहां काफी ज्यादा भीड़ है. वहां खड़ी लग्जरी गाड़ियों पर गुलेल मारकर यह वहां से सामान चोरी करने वाले थे.
मद्रासी गैंग के आठ सदस्य गिरफ्तार
पुलिस को पता चला कि रेल यात्रा करके यह गैंग दिल्ली आता था और फिर अलग-अलग शहरों को चुन लेता था. इसके बाद गैंग अलग-अलग टीमें बनाकर अलग-अलग शहरों में वारदातें अंजाम देकर सभी रुपया एक जगह एकत्रित करता था और फिर उसे बांट लिया जाता था. इसके बाद यह वापस रेल यात्रा से तमिलनाडु चले जाया करते थे. रुपए खत्म होने के बाद फिर से नया प्लान तैयार करते थे. अब तक इन्होंने देश के कई शहरों में भ्रमण करके वारदात अंजाम दी हैं. पहले भी इस गैंग के सदस्यों को पकड़ा जा चुका है. लेकिन जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद यह गैंग फिर से वही वारदातें शुरू कर देता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details