दिल्ली

delhi

फर्जी सिम से ठगी करता था VI कंपनी का एजेंट, साइबर सेल ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jul 2, 2021, 1:00 AM IST

Updated : Jul 17, 2021, 6:34 AM IST

जिला गाजियाबाद की साइबर सेल ने फर्जी आईडी से सिम एक्टिवेट कर ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आया आरोपी VI कंपनी का एजेंट है, जो अब तक करीब 4500 सिम एक्टिवेट करवा चुका है.

One arrested for robbing fake sim
फर्जी सिम से लुट करने वाला गिरफ्तार

नई दिल्ली/गाजियाबाद:जिले की साइबर सेल ने साइबर ठगी में शामिल एक गरोह का पर्दाफाश किया है. यह गरोह फोटोशॉप से लोगों के फर्जी पहचान पत्र बना कर उससे सिम एक्टिवेट करता था, सिम का इस्तेमाल लोगों से ठगी करने में करता था. सेल ने ठगी करने वाले इस गरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है. आरोपी अब तक फर्जी आईडी से करीब 4500 सिम एक्टिवेट करवा चुका है.

फर्जी आईडी से मचाई लूट

आरोपी की पहचान बृजेश सैनी के नाम से हुई है. आरोपी गौतमबुद्ध नगर का रहने वाला है. पुलिस पूछताछ में आरोपी के VI कंपनी में एजेंट होने की जानकारी मिली. आरोपी ने बताया कि फोटोशॉप का इस्तेमाल कर सभी सिम फर्जी आईडी से एक्टिवेट कराए गए है. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने सिम का इस्तेमाल ठगी के लिए करने की बात भी कबूली. साथ ही आरोपी ने फर्जी आईडी पर एक्टिवेट किए सिम बेचने की जानकारी भी दी.

गाजियाबाद पुलिस प्रेस नोट

गौरतलब है कि इन फर्जी आईडी पर एक्टिवेट सिम से लोगों को फोन किया जाता था, जिसके बाद उन्हें झांसे में लेकर उनका ओटीपी और बैंक डिटेल हासिल कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया जाता था. ठगी करने के बाद आरोपी सिम को बंद कर देता था.

फोन करेगा खुलासा

पुलिस ने आरोपी के पास से 21 सिम और दो मोबाइल फोन बरामद किए है. पुलिस बरामद किए फोन की डिटेल खंगालने में जुटी हुई है. अंदेशा है कि बरामद मोबाइल फोन से गिरोह द्वारा अब तक लोगों के साथ हुई ठगी का मामला उजागर होगा. साथ ही गिरोह में शामिल अन्य गुर्गों की भी जानकारी मिलेगी.

Last Updated : Jul 17, 2021, 6:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details