दिल्ली

delhi

राकेश टिकैत की चेतावनीः 26 नवंबर तक बात कर ले सरकार, वरना 27 से होगा ये काम

By

Published : Nov 7, 2021, 7:45 PM IST

26 नवंबर को किसान आंदोलन के एक साल पूरे हो जाएंगे. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कहा कि त्याेहार खत्म हो चुके हैं. अब आगे की रणनीति पर पुरजोर तरीके से काम करना है.

राकेश टिकैत
राकेश टिकैत

नई दिल्ली/गाज़ियाबाद: किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर अपनी चेतावनी दोहराई है. कहा कि 26 नवंबर को किसान आंदोलन के एक साल पूरे हो जाएंगे. गाजीपुर बॉर्डर पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि त्याेहार खत्म हो चुके हैं. अब आगे की रणनीति पर पुरजोर तरीके से काम करना है.

इससे पहले 22 नवंबर को लखनऊ में किसानों की एक मीटिंग होनी है. 27 नवंबर की रणनीति तैयार होगी. सोमवार को भी राकेश टिकैत हरियाणा में होने वाली पंचायत में शामिल होने जा रहे हैं. टिकैत ने कहा कि सोमवार तक 12:00 बजे वह हरियाणा पहुंच जाएंगे. कलेक्ट्रेट पर पंचायत होगी. उन्होंने सभी किसानों से अपील की है, कि वहां पर बड़ी संख्या में पहुंचे. उन्होंने कहा कि हरियाणा में गाड़ी टूटने पर 307 की धारा तक लगा दी, लेकिन जो आदमी हमारे मर गए उनके आरोपियों पर कोई धारा नहीं लगाई गई.

राकेश टिकैत

पढ़ेंःगाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने मनाई छोटी दिवाली, टिकैत ने दी शुभकामनाएं


उन्होंने किसानों से अपील की है कि 22 तारीख की तैयारी में जुट जाएं. 22 को लखनऊ में पंचायत होनी है सभी मंडल के किसान तैयारी कर लें इसके अलावा गाजीपुर बॉर्डर पर भी पंचायतें लगातार होंगी जिसमें सारे पदाधिकारी शामिल होंगे.

पढ़ेंःदिवाली पर बोले राकेश टिकैत- हमें केंद्र सरकार से गिफ्ट नहीं अधिकार चाहिए

राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदाेलन के एक साल पूरा होने जा रहे हैं. हमारे टेंट भी फट चुके हैं. उसकी मरम्मत करानी हाेगी. इसमें पैसे खर्च हाेंगे. इसलिए सरकार काे जाे बात करनी है वाे 26 तारीख तक कर ले. नहीं ताे हम 27 तारीख से टेंट रिपेयर वर्क शुरू करेंगे. अगले छह महीने तक आंदाेलन की तैयारी शुरू करने का फैसला किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details