दिल्ली

delhi

एक्शन मोड़ में नगर आयुक्त, अवैध कब्जों से मुक्त कराई 140 करोड़ की संपत्तियां

By

Published : Nov 7, 2020, 1:39 PM IST

गाजियाबाद में कई सौ करोड़ की सरकारी जमीन पर भू माफियाओं का अवैध कब्जा है. जिसमें नगर निगम की जमीन पर भी भू माफियाओं ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है.

Corporation frees 140 crore assets from illegal occupation in last two months in ghaziabad
महेंद्र सिंह तंवर

नई दिल्ली/गाजियाबाद: जनपद गाजियाबाद में कई सौ करोड़ की सरकारी जमीन पर भू माफियाओं का अवैध कब्जा है. जिसमें नगर निगम की जमीन पर भी भू माफियाओं ने अवैध रूप से कब्जा कर रखा है. भू माफियाओं से सरकारी जमीन को छुड़ाने के लिए नगर निगम द्वारा लगातार कवायद की जा रही है.

अवैध कब्जों से मुक्त कराई 140 करोड़ की संपत्तियां


दो महीनों में 140 करोड़ की संपत्तियों को मुक्त कराया


गाजियाबाद के नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि भू माफियाओं के कब्जे से निगम की जमीन को छुड़ाने के लिए निरंतर कार्रवाई की जा रही है. रिकॉर्ड और तकनीक की मदद से निगम की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले भू माफियाओं को चिन्हित किया गया है. जिसके बाद भू माफियाओं के अवैध कब्जे से निगम की जमीन को कब्जा मुक्त कराया जा रहा है. बीते दो महीने में तकरीबन 140 करोड़ की नगर निगम की संपत्तियों को कब्जा मुक्त कराया गया है. जिला प्रशासन से अनुरोध कर निगम की संपत्तियों पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी.



नगर निगम द्वारा लगातार ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, जिन्होंने निगम की संपत्तियों पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है. जब-तक निगम की संपूर्ण संपत्तियां कब्जा मुक्त नहीं हो जाती है, तब-तक नगर निगम की कार्रवाई इसी तरह आगे भी जारी रहेगी.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details