दिल्ली

delhi

गाजियाबाद: पब्लिक एड्रेस सिस्टम से कंट्रोल होगा कोरोना, DM ने की शुरुआत

By

Published : Jun 21, 2020, 7:56 PM IST

गाजियाबाद में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत लोगों को ये बताया जाएगा कि कोरोना के लक्षण दिखने पर क्या कुछ किया जाना चाहिए.

Corona will be controlled through public address system in Ghaziabad
पब्लिक एड्रेस सिस्टम से कंट्रोल होगा कोरोना

नई दिल्ली/गाजियाबाद: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम की शुरुआत की है. सभी विभागों के अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि कोरोना से सबंधित जागरूकता के लिए नए सिरे से अभियान चलाया जाए.

पब्लिक एड्रेस सिस्टम से कंट्रोल होगा कोरोना

ग्रामीण क्षेत्रों में चलेगा अभियान

इस अभियान के तहत लोगों को ये बताया जाएगा कि कोरोना के लक्षण दिखने पर क्या कुछ किया जाना चाहिए. खान पान के संबंध में जो सावधानियां बरती जानी है, उनके बारे में भी जागरुकता फैलाई जाएगी.

इस अभियान में ग्रामीण क्षेत्रों को मुख्य रूप से फोकस किया जाएगा. अभियान के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्र को कुल 260 वाहन प्रदान किए जाएंगे जिनसे प्रचार प्रसार होगा.

व्यापक होगा प्रचार प्रसार

जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक शहरी क्षेत्र में नगर निगम के प्रत्येक जोन में इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करवाया जाएगा.

इसी प्रकार सतर्कता अभियान के अंतर्गत नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों को, ब्लॉक स्तर पर खंड विकास अधिकारियों को और ग्रामीण स्तर पर प्रत्येक ग्राम प्रधान को पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए निर्देशित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details