दिल्ली

delhi

गाजियाबाद पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

By

Published : Sep 8, 2021, 8:17 PM IST

2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. एक ओर जहां आम आदमी पार्टी गाजियाबाद में तिरंगा यात्रा निकाल रही है तो वहीं बीजेपी प्रबुद्ध सम्मेलन के माध्यम से लोगों से जुड़ने की कोशिश कर रही है. बुधवार को गाजियाबाद के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विकास कार्यों पर समीक्षा बैठक की.

Ghaziabad hindi news
Ghaziabad

नई दिल्ली/गाजियाबाद :योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और गाजियाबाद के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना बुधवार को गाजियाबाद पहुंचे, जहां पर उन्होंने जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विकास कार्यों पर समीक्षा बैठक की. उन्होंने कहा कि हर हाल में दिसंबर 2021 समाप्ति से पूर्व समस्त विभाग के अधिकारी अपने-अपने विकास कार्यक्रमों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराएं. जिन विभागों के निर्माणाधीन कार्य धनाभाव के कारण बाधित हैं, सम्बन्धित विभाग शासन से धनराशि प्राप्त करने के लिए जिलाधिकारी से पत्र भिजवाएं.


अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दिसंबर के खत्म होने से पहले अपने-अपने विकास कार्यक्रमों को तेजी से आगे बढ़ाकर वित्तीय वर्ष समाप्ति से पूर्व सभी कार्यक्रमों को पूर्ण करने की कार्रवाई सुनिश्चित करें. विकास की सबसे पहली सीढ़ी सड़क और बिजली से शुरू होती है. संबंधित अधिकारी इस क्षेत्र में सड़कों का चौड़ीकरण, मजबूती एवं गड्ढा मुक्ति पर विशेष ध्यान दें. आमजन की बिजली संबंधी कोई भी समस्या को प्राथमिकता पर सुनकर जल्द से जल्द समाधान कराया जाए.

ये भी पढ़ें-मायावती ने साधा निशाना, कहा- बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन से भाजपा की नींद उड़ी, खिसक रहा जनाधार

बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रभारी मंत्री को अवगत कराया गया कि बिना मीटर लगे फर्जी बिजली बिल के संबंध में आम जनता के खिलाफ विद्युत विभाग द्वारा FIR दर्ज कराई जा रही है. इस पर संज्ञान लेते हुए प्रभारी मंत्री ने विद्युत विभाग के SI को वैधानिक तौर पर निस्तारित करने के निर्देश दिए. स्वयं सहायता समूह को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने परियोजना निदेशक को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वयं सहायता समूह की मासिक बैठक आयोजित कर उनकी समस्याओं को निस्तारित कराएं. जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिया कि विशेष कैंप लगाकर राशन कार्ड सत्यापन की कार्रवाई कराना सुनिश्चित करें ताकि योजना का लाभ अधिक से अधिक पात्र लाभार्थियों तक पहुंच सके.

ये भी पढ़ें-'संकीर्ण मानसिकता' वाले लोगों को सत्ता में नहीं चुना जाना चाहिए : नड्डा

उन्होंने परियोजनाओं के संबंध में निर्माण एजेंसियों के अधिकारियों को स्पष्ट करते हुए कहा कि सभी अधिकारियों द्वारा निर्माण कार्यों में तेजी लाकर निर्धारित समय अवधि के अंदर सभी परियोजनाओं को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा अपने-अपने कार्यालयों में नियमित रूप से समय पर उपस्थित होकर जनसुनवाई का कार्य सुनिश्चित किया जाए, ताकि जनता की समस्याओं का निराकरण हो सके.

ये भी पढ़ें-ब्राह्मण मतदाताओं को सम्मान सूत्र में बांधेगी कांग्रेस, अध्यक्ष पद पर लगाएगी 'ब्रह्मगांठ'

प्रभारी मंत्री द्वारा जी.एम जल निगम को निर्देश दिए गए कि जो भी विकास के कार्य कराए जा रहे हैं और उसमें सड़क की खोदाई हो रही है तो कार्य पूर्ण होते ही सड़क को तुरंत ठीक कराया जाए ताकि लोगों को कोई समस्या न हो. प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए है कि शहर की कानून व्यवस्था दुरुस्त रहें और ऑर्गेनाइज्ड क्राईम करने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें-नोएडा : आम आदमी पार्टी ने निकाली तिरंगा यात्रा

बैठक में महापौर आशा शर्मा, विधायक लोनी नंद किशोर गुर्जर, विधायक मोदीनगर मंजू शिवाच, विधायक मुरादनगर अजीत पाल त्यागी, मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक पी.एन. दीक्षित समेत कई अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details