दिल्ली

delhi

गाजियाबाद पहुंचे BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में हुए शामिल

By

Published : Sep 8, 2021, 7:47 PM IST

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कसना शुरू कर दिया है. बुधवार को उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह गाजियाबाद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी की 2022 में वर्तमान से ज्यादा सीटें आएंगी.

sammelan in ghaziabad
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022

नई दिल्ली/गाजियाबाद :2022 में होने वालेउत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक सुगबुगाहट तेज हो चुकी है. सभी राजनीतिक पार्टियां विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में 5 सितंबर से प्रबुद्ध सम्मेलन की शुरुआत की है. इसके तहत बुधवार को गाजियाबाद के मोहन नगर स्टेट कृष्णा इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शामिल हुए.


मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा संगठन की गतिविधियां जारी हैं. भाजपा कार्यकर्ताओं पर आधारित पार्टी है. सभी क्षेत्रों में भाजपा का विचार पहुंचाने के उद्देश्य से प्रदेश की सभी विधानसभाओं में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन कराने का पार्टी ने निर्णय लिया है. मौजूदा समय में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रबुद्ध वर्ग के लोग शामिल होते हैं. प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के बाद वकीलों, अध्यापकों और अन्य प्रबुद्ध वर्ग के बुद्धिजीवी लोगों का सम्मेलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-मायावती ने साधा निशाना, कहा- बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन से भाजपा की नींद उड़ी, खिसक रहा जनाधार

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यदि समाज का प्रबुद्ध वर्ग सक्रिय रहेगा तो समाज सही दिशा में आगे बढ़ेगा. पढ़े-लिखे लोग समाज को सही दिशा दिखाते हैं तो समाज और राज्य अपने पैरों पर खड़ा होता है, जिससे राष्ट्र निर्माण होता है.

प्रदेश अध्यक्ष ने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों ने सपा-बसपा के शासनकाल में भ्रष्टाचार और गुंडाराज देखा है. आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है. गुंडों में डर है. आज उत्तर प्रदेश के पास ईमानदार और परिश्रमी नेतृत्व है.

ये भी पढ़ें-यूपी की सियासत : ब्राह्मणों को रिझाने के लिए बीजेपी चली सपा-बसपा की राह, जानिए क्या है 'पॉलिटिक्स'

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने प्रभारी नियुक्त किया है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने कहा धर्मेंद्र प्रधान जनता की नब्ज को समझते हैं. मुझे उम्मीद है की संगठन और समाज को एक नई दिशा मिलेगी साथ ही संगठन मजबूत होगा और 2022 में भाजपा सरकार बनाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details