दिल्ली

delhi

2 दिन की बारिश में बदहाल हुआ फरीदाबाद, सड़कें बनी तालाब

By

Published : Aug 20, 2020, 10:57 PM IST

स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की स्मार्टनेस को बारिश ने धो कर रख दिया है. चंद घंटों की बारिश के बाद पूरा शहर जलमग्न हो गया है. जहां देखों वहां पानी ही पानी दिखाई दे रहा है.

water logging in faridabad due to heavy rain
2 दिन की बारिश में बदहाल हुआ फरीदाबाद, सड़कें बनी तालाब

नई दिल्ली/फरीदाबाद: स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की हालत बारिश ने खराब कर दी है. बारिश से मौसम तो खुशनुमा हो गया, लेकिन पूरा शहर पानी-पानी हो गया. बरसात के बाद शहर में हुए जलभराव ने नगर निगम के दावों की पोल खोल दी और ये बता दिया है कि नगर निगम मानसून से निपटने के लिए सिर्फ बातें ही करता है.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि बारिश के बाद बल्लभगढ़ का बस स्टैंड भी जलमग्न हो गया. जिससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. यहां पानी घुटनों तक भर गया. फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के नाम से जाना जाता है लेकिन बरसात में सारी स्मार्टनेस पानी में धूल जाती है. इससे मुख्य मार्गों पर वाहनों की रफ्तार थम गई है.

बारिश शुरू होते ही शहर में कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई. मौसम विभाग के अलर्ट के बावजूद प्रशासन की ओर से कोई उचित कदम ना उठाना अधिकारियों की लापरवाही को दिखाता है. गौरतलब है कि फरीदाबाद के कैबिनेट मंत्री व केंद्रीय मंत्री मूलचंद शर्मा व कृष्ण पाल गुर्जर यहीं के स्थानीय निवासी हैं.

बावजूद इसके प्रशासन के कान खड़े नहीं होते और हर बार बरसात में बल्लभगढ़ फरीदाबाद का बुरा हाल हो जाता है. सड़कें तालाब में तब्दील हो जाती हैं. बादल छाए रहने से दिन में ही अंधेरा छा गया है. गाड़ियों को लाइट जलाकर चलाना पड़ा. वहीं जलभराव की वजह से लंबा जाम लग गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details