दिल्ली

delhi

इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला की पैरोल खत्म, आज जाना होगा जेल

By

Published : Oct 7, 2019, 1:44 PM IST

चार हफ्ते की पैरोल पर जेल से बाहर आए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला की पैरोल आज खत्म हो रही है. उन्हें आज दिल्ली की तिहाड़ जेल में सरेंडर करना होगा.

इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला की पैरोल खत्म

नई दिल्ली/चंडीगढ़: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला पैरोल आज यानि खत्म हो रही है. वो दो हफ्ते की पैरोल पर बाहर आए थे बाद में उनकी पैरोल को दो हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया था. उनको आज दिल्ली की तिहाड़ जेल में सरेंडर करना होगा.

'जेल अवधि पूरी पर नहीं छोड़ जा रहा'

रविवार को जींद में पार्टी के लिए प्रचार करने पहुंचे ओपी चौटाला ने कहा कि मेरी आयु 85 वर्ष की हो चुकी है मेरी जेल अवधि पूरी हो चुकी है, लेकिन मुझे छोड़ा नहीं जा रहा है.

धर्मपत्नी स्नेहलता के निधन पर पैरोल मिली थी

आपको बता दें कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला की पैरोल हाईकोर्ट ने दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दी थी. ओपी चौटाला अपनी दिवंगत पत्नी के धार्मिक कार्यक्रम को करने के लिए कोर्ट से पैरोल बढ़ाने की मांग की थी. धर्मपत्नी स्नेहलता की मौत के बाद ओमप्रकाश चौटाला और उनके बड़े बेटे अजय चौटाला को दो हफ्तों की पैरोल मिली थी. ओपी चौटाला को पैरोल को बाद में बढ़ा कर चार हफ्ते कर दिया गया था. पैरोल की समय अवधि आज खत्म हो जाएगी.

10 साल की सजा काट रहे हैं ओपी चौटाला

गौरतलब है कि जूनियर बेसिक ट्रेंड टीचर भर्ती घोटाले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय चौटाला को दोषी पाए गए थे. वो दिल्ली की तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं. जनवरी 2013 को सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने दोनों को 10-10 साल की सजा सुनाई थी.

Intro:Body:Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details