दिल्ली

delhi

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर डीयू में योग सप्ताह, 22 को स्वामी रामदेव मुख्य हाेंगे मुख्य अतिथि

By

Published : Jun 20, 2022, 8:50 PM IST

2
2 ()

आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा गांधी भवन के समन्वय से एक योग सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. 22 जून को विश्वविद्यालय स्टेडियम के बहुउद्देशीय हॉल में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसमें पतंजलि आयुर्वेद और योगपीठ, हरिद्वार के संस्थापक योग ऋषि स्वामी रामदेव मुख्य अतिथि होंगे.

नई दिल्ली: आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा गांधी भवन के समन्वय से योग सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम को लेकर गांधी भवन के निदेशक प्रो. केपी सिंह ने बताया कि 21 से 27 जून तक योग सप्ताह चलेगा. 22 जून को विश्वविद्यालय स्टेडियम के बहुउद्देशीय हॉल में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसमें स्वामी रामदेव मुख्य अतिथि होंगे.

गांधी भवन के निदेशक प्रो. केपी सिंह ने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन दिल्ली विश्वविद्यालय स्थित गांधी भवन परिसर में 21 जून को सुबह 8:35 बजे से होगा. योग सप्ताह के उद्घाटन और समापन समारोह गांधी भवन में आयोजित किया जाएगा. जिसमें मुख्य अतिथि डीयू कुलपति प्रो. योगेश सिंह होंगे जबकि उनके साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की निदेशक प्रो. तनुजा मनोज नेसारी मौजूद रहेंगे.

इसे भी पढ़ेंःInternational Yoga Day: योग दिवस पर ताजमहल समेत सभी स्मारकों में रहेगी फ्री एंट्री

वहीं प्रो. सिंह ने बताया कि 22 जून को होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स्वामी रामदेव के साथ केंद्रीय संस्कृति एवं संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल विशिष्ट अतिथि होंगे. जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता डीयू कुलपति प्रो. योगेश सिंह करेंगे. बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय अपने स्थापना के 100वें वर्ष का जश्न मना रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details