दिल्ली

delhi

दिल्ली के वेस्ट जिले में अपराधी नहीं पुलिस वालों पर हुई कार्रवाई

By

Published : Aug 29, 2021, 3:49 PM IST

crime news
crime news ()

दिल्ली के वेस्ट जिले में बीते सप्ताह पुलिसकर्मियों की लापरवाही पर पुलिस विभाग के सीनियर अधिकारियों ने कार्रवाई की है. दरअसल राजौरी गार्डन इलाके में अवैध शराब और सट्टे के कारोबार चलने का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें पुलिस कर्मियों की संलिप्तता सामने आई थी. इस कार्रवाई में राजौरी गार्डन SHO से भी स्प्ष्टीकरण मांगा है.

नई दिल्ली :बीते सप्ताह दिल्ली के वेस्ट जिले में आपराधिक गतिविधियों पर कुछ हद तक अंकुश रहा. पुलिस के सामने भी छिट-पुट घटनाओं के मामले ही दर्ज हुए. इसके अलावा बीते सप्ताह पुलिस विभाग के लगभग दर्जन भर पुलिसकर्मियों पर विभागीय कार्रवाई से विभाग में खलबली की स्थिति बनी हुई है.


वेस्ट जिले में पिछले सप्ताह घटित हुई वारदात की बात करें तो कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है. हालांकि कुछ थाना क्षेत्रों में चेन स्नैचिंग, चोरी और वाहन चोरी की घटना जरूर सामने आई है, लेकिन कोई संगीन अपराध या किसी भी प्रकार की कोई बड़ी वारदात नहीं हुई है. सप्ताह के अंत में दो थाने के लगभग दर्जनभर पुलिस कर्मियों पर जिला डीसीपी उर्विजा गोयल ने बड़ी कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के बाद सभी पुलिसकर्मी सकते में हैं.

ये भी पढ़ें-वेस्ट जिले में बीता सप्ताह रहा अपराधों भरा, दो साल के मासूम की हत्या से लोग थे स्तब्ध

दरअसल राजौरी गार्डन इलाके में अवैध शराब और सट्टे के कारोबार चलने का एक वीडियो वायरल हुआ था. मामले की जांच के लिए जांच की गई. जांच में राजौरी गार्डन थाने के चार पुलिसकर्मियों की संलिप्तता सामने आई, जिसके बाद चारों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. इसके अलावा मामले में रजौरी गार्डन थाना SHO सहित सात पुलिस वालों से स्पष्टीकरण मांगा गया है. ख्याला थाना इलाके में गोली चलने की एक घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में डीसीपी और विजय गोयल ने चार पुलिसवालों को लाइन हाजिर कर किया है.

ये भी पढ़ें-प्रेमिका ने प्रेमी को दी तालिबानी सजा, जिसने भी सुना रह गया हैरान

पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के अलावा पिछले 3 सप्ताह की तुलना में वेस्ट जिले के अलग-अलग थानों की पुलिस के लिए यह सप्ताह सुकून भरा रहा. किसी भी प्रकार की कोई बड़ी या संगीन वारदात नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details