दिल्ली

delhi

दिल्ली में झमाझम बारिश, ठंड में ठिठुर रहे हैं लोग

By

Published : Feb 3, 2022, 11:08 AM IST

दिल्ली में बारिश ने मौसम में ठंडक और बढ़ा दी है. हालांकि तापमान में पिछले दिनों के मुकाबले थोड़ा सुधार हुआ है. दिल्ली-NCR में 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं.

weather-update-rain-in-delhi-ncr
weather-update-rain-in-delhi-ncr

नई दिल्ली :जम्मू कश्मीर समेत उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर राजधानी दिल्ली के तापमान पर लगातार देखा जा रहा है. इस बीच बीती रात हुई बरसात के चलते राजधानी दिल्ली के तापमान में न सिर्फ गिरावट दर्ज की गई है बल्कि दिल्ली में ठंड भी बढ़ी है. आज सुबह मौसम विभाग के द्वारा सफदरजंग के क्षेत्र में राजधानी का मिनिमम तापमान 11 और पालम के क्षेत्र में 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी दिल्ली ओर एनसीआर में हल्की बरसात होने के साथ 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया गया है. राजधानी दिल्ली में कल देर रात हुई बरसात के चलते तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई. वहीं राजधानी के अंदर एक बार फिर दोबारा ठंड बढ़ गई है. आज मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के मिनिमम तापमान सफदरजंग में 11 और पालम के क्षेत्र में 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

हालांकि यह तापमान बीते कुछ दिनों के मुकाबले बेहतर है, लेकिन मौसम विभाग की मानें तो बरसात होने की वजह से राजधानी दिल्ली में ठंड बढ़ी है. मौसम विभाग ने गुरुवार को भी राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में बारिश की हल्की बौछारें होने के साथ 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान जताया था. एनसीआर के कुछ क्षेत्रों में आज सुबह की गहरी चादर भी देखी गई, जिसके चलते विजिबिलिटी सुबह 5:30 बजे 50 मीटर तक गिर गई थी. हालांकि बरसात के चलते दिल्ली के अंदर हल्की धुंध की चादर आज देखी गई, जिसका विजिबिलिटी पर ज्यादा बुरा असर नहीं पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details