दिल्ली

delhi

दक्षिणी दिल्ली: ओखला फेस-1 में उत्पन्न हुई जलभराव की समस्या, लोगों के लिए बनी परेशानी

By

Published : Aug 21, 2020, 2:42 AM IST

दिल्ली में अकसर हल्की बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है. जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसा ही हाल दक्षिणी दिल्ली के ओखला फेस-1 का है. जहां सरकारी स्कूल के सामने वाली सड़क पर पानी भर हुआ है. जिसकी कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है.

Waterlogging problem in Okhla Phase 1 in South Delhi
जलभराव की समस्या

नई दिल्ली:राजधानी में बारिश के बाद दक्षिणी दिल्ली के ओखला फेस-1 में भी एक बदहाल तस्वीर देखने को मिली. ओखला फेस-1 के इंडस्ट्रियल एरिया में जहां एक स्कूल के सामने वाली सड़क पर लबालब पानी भर गया. वहीं उसी सड़क पर ही स्कूल के बगल में बने कूड़ेदान का कचरा भी सड़क पर बारिश के बाद सड़क पर बिखर गया, जिसके बाद सड़क पर पूरी तरीके से गंदगी का अंबार लग गया. जिसके कारण स्थानीय लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी.

ओखला फेस-1 में उत्पन्न हुई जलभराव की समस्या


स्कूल के सामने वाली सड़क पर जलभराव

ईटीवी भारत की टीम जब स्थिति का जायजा लेने के लिए ग्राउंड जीरो पर पहुंची, तो देखा कि सड़क के ठीक सामने एक सरकारी स्कूल बना हुआ है. स्कूल के सामने एक कम्युनिटी बरात घर भी है, और स्कूल के ठीक साथ में एक कूड़ेदान बना हुआ है. जहां पर कई मवेशी मौजूद थे और सड़क पर लबालब पानी भरा हुआ है, उसी पानी से कई बच्चे और वाहन निकल कर जाने को मजबूर हैं.


कुछ दूरी पर है विधायक का ऑफिस

स्थानीय लोगों ने ईटीवी भारत को बताया कि इस सड़क से कुछ ही दूरी पर स्थानीय विधायक सहीराम पहलवान को ऑफिस भी है. जो इसी सड़क से आना-जाना करते हैं और थोड़ी सी बारिश के बाद ही इस सड़क पर गंदगी का अंबार लग जाता है. लेकिन ना तो नगर निगम और ना ही विधायक की तरफ से कोई कदम उठाए जाते हैं. लोगों ने कहा सड़क पर स्कूल भी है और स्कूल का गेट खोलते ही सड़क पानी से भरी हुई है और कूड़ा बह रहा है. हालांकि अभी स्कूल बंद है, लेकिन स्कूल खुले होते तो बच्चों को इसी गंदगी से होकर गुजरना पड़ता.



बीमारियों के दलदल के बीच रहने को मजबूर लोग
लोगों ने कहा की सड़क पर पानी भरने के बाद आने जाने में काफी परेशानी होती है. यही रास्ता है जो मुख्य सड़क तक हमें लेकर जाता है. लेकिन कई बार इस पानी से भरी सड़क को पार करने में लोग इसके अंदर गिर जाते हैं. वहीं गंदगी का अंबार इस कदर है कि बीमारियां फैलने का डर भी बना रहता है. जहां एक तरफ सरकार कोरोना महामारी से बचाव के लिए साफ-सफाई रखने को कह रही है, वही इस गंदगी की तरफ किसी का ध्यान नहीं जाता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details