दिल्ली

delhi

दिल्ली कैंट में बारिश के बाद जलभराव और जाम की समस्या, दिल्ली देहात का सोम बाजार डूबा

By

Published : Sep 23, 2022, 4:03 PM IST

Etv Bharat

दिल्ली में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इस कारण जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं, जलभराव और ट्रैफिक जाम की समस्या से भी रूबरू होना (Waterlogging and jam after rain in Delhi) पड़ा. मौसम विभाग ने आगे भी अच्छी बारिश की संभावना व्यक्त की है. ऐसे में दिल्लीवालों की समस्या कम होते नहीं दिख रही.

नई दिल्लीःराजधानी दिल्ली में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है. इस कारण जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं, जलभराव और ट्रैफिक जाम की समस्या का भी सामना (Waterlogging and jam after rain in Delhi) करना पड़ा. दिल्ली कैंट से धौला कुआं को जोड़ने वाली सड़क, जो पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर इलाके की तरफ से आती है, उस रोड पर कई जगहों पर पानी भर गया और पानी भरने के बाद जाम के हालात उत्पन्न हो गए. इस कारण गाड़ियां रेंग-रेंगकर चल रही थी और करीब दो किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई थी.

जलभराव की जानकारी मिलने के बाद पीडब्ल्यूडी के साथ-साथ दिल्ली कैंट कर्मचारी मौके पर पहुंचकर पानी निकालते भी दिखे. लेकिन पानी इतना था कि उसे निकलाने में काफी वक्त लगा. इस बीच लोगों को अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा. आज भी दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट है. ऐसे में दिनभर रुक-रुककर अच्छी बारिश होने की संभावना है. इससे साफ है कि दिल्ली वालों को अभी भी बारिश के कारण होने वाली मुसीबत झेलनी पड़ेगी.

बारिश के बाद जलभराव और जाम की समस्या

उधर, भारी बारिश के कारण दिल्ली देहात के सबसे प्रमुख मार्केट सोम बाजार पानी में डूब गया. बारिश के बाद मार्केट का पूरा डूब जाना सालों से बना हुआ है. दुकानदार हर साल बारिश की वजह से काफी नुकसान उठाने को मजबूर हैं. इनकी इस समस्या से निजात दिलाने के लिए यहां पर सम्पवेल भी बनाया गया और उसका उद्घाटन भी हुआ, लेकिन अब तक उसे चालू नहीं किया जा सका है.

मार्केट में फलों की दुकान चलाने वाले एक दुकानदार ने बताया कि जब भी बारिश होती है, तो इस मार्केट में पानी जमा हो जाता है और जब लगातार 1-2 दिन बारिश हो जाती है तो पूरा मार्केट ही डूब जाता है. बुधवार से हो रही बारिश के कारण उसके फल के दुकान सहित कई दुकानों में पानी घुस गया है और उनका काफी नुकसान हो गया है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट



सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर दिए गए, लेकिन हर बार बारिश के बाद यहां के हालात ऐसे बन जाते हैं जो सरकार के बड़े-बड़े दावों की पोल खोलते नजर आ रहे हैं. दुकानदारों को तो परेशानियों का सामना करना पड़ ही रहा है. साथ ही लोग इस घुटने भर पानी में चलने को मजबूर हैं. कई लोगों के दुपहिया वाहन इसमें फंस कर बंद पड़ गए, जिसे उन्हें निकलने के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details