दिल्ली

delhi

दिल्ली में झमाझम बारिश के बाद वाटर लॉगिंग ने बढ़ाई लोगों की मुसीबत

By

Published : Sep 22, 2022, 5:40 PM IST

वाटर लॉगिंग की बढ़ी समस्या

दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश से जहां लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं, यही बारिश विभागीय लापरवाही के चलते जल-जमाव की बड़ी वजह भी बन रही है. पढ़िए पूरी रिपोर्ट

नई दिल्ली:राजधानी में सुबह हुई झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत तो मिली, लेकिन उसके बाद जगह-जगह वाटर लॉगिंग की समस्या भी उभर कर सामने आ गई. इस वजह से लोगों को आवागमन के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. द्वारका के ककरौला मेट्रो स्टेशन के नीचे तेज बारिश के बाद वाटर लॉगिंग है, जो राहगीरों के लिए मुसीबत बन गई है.


दिल्ली में जब-जब बारिश होती है, तो वो दिल्ली के लोगों के लिए राहत के साथ मुसीबत भी लेकर आती है. बारिश के बाद अक्सर दिल्ली के कई इलाकों के हालात ऐसे नजर आते हैं, जहां बारिश की वजह से सड़क पर पानी जमा हो जाने से गाड़ियां रेंग-रेंग कर सरकती हैं, जिसका परिणाम आखिरकार लंबा ट्रैफिक जाम के रूप में आता है. हालांकि, दिन में हुई बारिश के बाद हुई वाटर लॉगिंग की वजह से अभी ट्रैफिक स्लो जरूर है, लेकिन फिलहाल जाम की स्थिति नहीं है.

झमाझम बारिश

अचानक बदला मौसम का मूड

दिल्ली में अचानक मौसम का मूड बदलने और फिर तेज बारिश के बाद मौसम काफी सुहाना हो गया है. पिछके कई दिनों की उमस भरी गर्मी के बाद हो रही झमाझम बारिश से द्वारका के लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली है, तो वहीं उमस की जगह अब मौसम का ठंडापन लोगों को सुकून दे रहा है.

झमाझम बारिश

इससे पहले पड़ रही उमस भरी गर्मी की वजह से लोगों को घर और बाहर कहीं भी सुकून नहीं मिल रहा था. लोग बेसब्री से बारिश का इंतजार कर रहे थे. आखिरकार गुरुवार को मौसम का रूख बदला और जम कर बारिश हो रही है. इससे दिल्ली की गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिल गई है.

नोएडा में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश

वहीं, नोएडा में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई. बारिश के चलते मौसम सुहाना हो गया और तापमान में गिरावट आ गई. तेज हवा के साथ हुई बारिश के चलते किसानों को नुकसान होने का अनुमान जताया जा रहा है. तेज हवा के चलते कई जगह पर धान की फसल गिरी है और ज्वार और बाजरे को भी नुकसान हुआ है.

झमाझम बारिश

हालांकि, धान की फसल को बारिश से फायदा होगा. लेकिन तेज हवा की वजह से गिरने से उसमें नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. किसान राजवीर सिंह ने बताया कि इस बारिश से धान की फसल को भी नुकसान हो सकता है, क्योंकि धान की फसल बिल्कुल पकी हुई खड़ी है. अगर तेज हवा के साथ बारिश होती है तो धान की फसल गिर जाएगी और लगातार हुई बारिश के चलते वह सही तरीके से पक नहीं पाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details