दिल्ली

delhi

अभिषेक दत्त का बड़ा बयान, यूज फैक्टर सर्वे को बताया फर्जी

By

Published : Jun 30, 2021, 2:32 AM IST

दिल्ली में कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष अभिषेक दत्त ने आप पार्टी के पार्षदों पर लोगों से यूज फैक्टर पर कथित सर्वे के लिए घेरा है.

political tussle over issues related TO property tax
अभिषेक दत्त ने यूज फैक्टर सर्वे को बताया फर्जी

नई दिल्ली: नगर निगम चुनाव के पुर्व ही दिल्ली में राजनीतिक पार्टियां खुद को आम जनता के बीच साबित करने में लगी हुई है, जिसके चलते हाल ही में कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष और साउथ एमसीडी में कांग्रेस दल के नेता अभिषेक दत्त ने आम आदमी पार्टी के पार्षदों पर बाजारों में जाकर लोगों से यूज फैक्टर पर सवाल-जवाब और कथित सर्वे के लिए घेरा है.

अभिषेक दत्त ने यूज फैक्टर सर्वे को बताया फर्जी


दुकानदारों के पक्ष में नहीं उठाई आवाज़
अभिषेक दत्त का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने नेता कांग्रेस की उठाई मांगों को लेकर लोगों के बीच जा रहे हैं. यूज फैक्टर बढ़ाए जाने के विरोध में जब उनके पास मौका था तब वो बोले नहीं और अब लोगों के बीच जाकर फर्जी सर्वे कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर वो लोगों के हितैषी हैं तो बाज़ारों में बीते 14 महीने के लोगों के बिजली और पानी के चार्ज माफ करें.
दत्त ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता बाज़ारों में जाकर दुकानदारों को ये बताने में लगे हैं कि कैसे निगम ने उनका टैक्स बढ़ाया, उनकी परेशानी बढ़ाई या उन्हें परेशान किया जा रहा है. हालांकि वो ये नहीं बता रहे कि आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने कभी दुकानदारों के पक्ष में आवाज़ तक नहीं उठाई. दत्त ने मांग की है कि दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी सरकार को दुकानदारों का बिजली और पानी बिल माफ कर यह साबित करना चाहिए कि आम आदमी पार्टी उनके लिए वाकई काम कर रही है.

ये भी पढ़ें:कोरोना मरीजों में पहली बार मल के रास्ते दिखा ब्लीडिंग का लक्षण, ये है वजह



मिलीभगत के चलते लोगों का नुकसान
गौरतलब है कि जिन कुछ फैक्टर्स के चलते किसी भी प्रॉपर्टी का टैक्स बढ़ता है, उसमें यूज फैक्टर भी प्रमुख होता है. पिछले ही दिनों साउथ एमसीडी ने अलग-अलग श्रेणी में आने वाली प्रॉपर्टीज के यूज फेक्टर में बदलाव किए थे, जिसका सीधा असर प्रॉपर्टी टैक्स पर पड़ा था. कांग्रेस का कहना है कि निगम में कांग्रेस इकलौती पार्टी थी, जिसने इसका विरोध किया था और आम आदमी पार्टी ने उस समय भाजपा का साथ दिया था.

उधर साउथ एमसीडी में आम आदमी पार्टी नेता और नेता विपक्ष प्रेम चौहान कहते हैं कि कांग्रेस भूल गई है कि साउथ एमसीडी में जब-जब लोगों के नुक्सान वाला कोई फैसला लिया जाता है, तब आम आदमी पार्टी प्रमुखता से आवाज उठाती है. इस मामले में भी आम आदमी पार्टी ने जोरदार प्रदर्शन किया था. अब जबकि चुनाव आ रहे हैं तब लोगों को यह बताना जरूरी है कि न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी बल्कि कांग्रेस की मिलीभगत के चलते ही लोगों को ये नुकसान हो रहे हैं. उन्होंने सवाल किया कि आखिर आम आदमी पार्टी के इस सर्वे या लोगों के बीच में जाने से कांग्रेस को दर्द क्यों हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details