दिल्ली

delhi

दिल्ली पब्लिक स्कूल में एकजुट नामक फेस्ट का आयोजन किया गया

By

Published : Feb 19, 2020, 9:46 AM IST

रोहिणी इलाके में दिल्ली पब्लिक स्कूल में आज एकजुट फेस्टिवल मनाया गया. इस फेस्ट का मुख्य मकसद बच्चों के अंदर समाज से जुड़े हुए मुद्दों को लेकर जागरूकता लाना रहा. फेस्ट में बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

United Fest was organized
दिल्ली पब्लिक स्कूल में एकजुट नामक फेस्ट

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में दिल्ली पब्लिक स्कूल में आज एकजुट फेस्टिवल मनाया गया. इस कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और स्कूल की कोशिश रही कि ज्यादा से ज्यादा बच्चे इस फेस्टिवल में अपनी प्रतिभा दिखाएं जिससे कि पढ़ाई के साथ-साथ उन्हें एक्स्ट्रा करिकुलम एक्टिविटी में भी आगे बढ़ने का मौका मिल सके.

दिल्ली पब्लिक स्कूल में एकजुट नामक फेस्ट

एकजुट नामक फेस्ट का आयोजन

राजधानी दिल्ली के रोहिणी स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में आज एक फेस्टिवल का आयोजन किया गया. इस फेस्टिवल का आयोजन एकजुट के नाम से किया गया. जिसमें बच्चों ने समाज से जुड़ी हुई कई ऐसी चीजों के बारे में लोगों को जागरूक करने की कोशिश की, जोकि समाज के लिए जरूरी है. साथ ही साथ स्कूल को आज 25 साल पूरे हुए हैं तो इसी मौके पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

सामाजिक मुद्दों को लेकर जागरूकता

इस स्कूल में बच्चों द्वारा बिजली-पानी की बचत कैसे की जाती है, पर्यावरण को साफ कैसे रखा जाता है, एक दूसरे की मदद कैसे की जाती है इन तरीके के मुद्दों को लेकर यह कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों द्वारा लोगों को जागरूक करने की कोशिश की गई.

इस फेस्ट का मुख्य मकसद बच्चों के अंदर समाज से जुड़े हुए मुद्दों को लेकर जागरूकता लाना रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details