दिल्ली

delhi

केंद्रीय मंत्री दर्शना विक्रम ने हस्तशिल्पियों से मुलाकात की

By

Published : Sep 9, 2021, 8:31 PM IST

delhi hindi news
delhi hindi news ()

गुरुवार को केंद्रीय मंत्री दर्शना विक्रम राजधानी दिल्ली के बिंदापुर स्थित कुम्हार कॉलोनी पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने हस्तशिल्पियों से मुलाकात कर उनके बनाए सामान देखे और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

नई दिल्ली :भारत सरकार के लोकल से वोकल के नारे को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से केंद्रीय राज्यमंत्री दर्शना विक्रम ने बिंदापुर के कुम्हार कॉलोनी का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने वहां के हस्तशिल्पियों से मुलाकात कर उनके काम को बढ़ावा देने का भरोसा दिलाया.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार देशी चीजों को बढ़ावा देने पर जोर दे रहे हैं. इसी के तहत हस्तशिल्प को भी बढ़ावा देने की पहल शुरू हो गई है. गुरुवार को केंद्रीय मंत्री दर्शना विक्रम ने बिंदापुर के हस्तशिल्पियों से मुलाकत कर उनके हालात जाने. उस दौरान उन्होंने कलाकारों की कलाओं और उनके द्वारा बनाई गईं कलाकृतियों को देखा. उन्हें प्रोत्साहित किया और मदद का भरोसा दिलाया.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में कोलकाता से आईं 'इको फ्रेंडली' गणेश प्रतिमाएं, फिर भी बिक्री कम

ये भी पढ़ें-ज्ञानवापी मस्जिद के ASI सर्वेक्षण पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने रोक लगाई

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे उनके कारोबार को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगी. इसके लिए बाकायदा एक कंपनी को जिम्मेदारी भी दी गई है. यह कंपनी इनके बनाए हुए सामानों को प्रमोट कर उनकी बिक्री बढ़ाएगी. जिसका फायदा सीधे इन शिल्पकारों को मिलेगा. कंपनी से जुड़ी सदस्य ने बताया की सरकार की पहल से इस कारोबार को बढ़ावा मिलेगा. केंद्रीय राज्यमंत्री के दौरे और उनके वादे से लोगों में नई ऊर्जा का संचार हुआ है. लोग उम्मीद कर रहे हैं कि इससे इनकी कला को नई पहचान के साथ अच्छी कमाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details