दिल्ली

delhi

द्वारकाः गला दबा कर राहगीर से मोबाइल लूटकर फरार, दो गिरफ्तार

By

Published : Oct 14, 2022, 10:52 PM IST

द्वारका जिले के डाबड़ी थाने की पुलिस ने एक राहगीर का गला दबा कर उससे मोबाइल लूट के मामले के दो लुटेरों को गिरफ्तार (Two accused arrested for robbing mobile in dabri) किया है. दोनों बदमाशों ने नौ अक्टूबर को घटना को अंजाम दिया था.

गला दबा कर राहगीर से मोबाइल लूटकर फरार
गला दबा कर राहगीर से मोबाइल लूटकर फरार

नई दिल्लीः द्वारका जिले के डाबड़ी थाने की पुलिस ने एक राहगीर का गला दबा कर उससे मोबाइल लूट के मामले के दो लुटेरों को गिरफ्तार (Two accused arrested for robbing mobile in dabri) किया है, जिनकी पहचान विकास उर्फ कालू उर्फ चिरा और मोहम्मद इरफान के रूप में हुई है. ये इंदिरा पार्क और बिंदापुर इलाके के रहने वाले हैं.

डीसीपी एम. हर्षवर्धन के अनुसार नौ अक्टूबर को डाबड़ी थाने की पुलिस को दी गयी शिकायत में शिकायतकर्ता ने बताया कि वो तिलक पुल के रास्ते पैदल अपने घर जा रहा था. इसी दौरान जब वो जीवन पार्क में पाहवा प्रॉपर्टी के पास पहुंचा, तभी दो अज्ञात लड़के उसके पीछे से आये और एक ने उसका गला दबा दिया, जबकि दूसरे ने उसका मोबाइल लूट लिया और फिर दोनों मौके से फरार हो गए.

गला दबा कर राहगीर से मोबाइल लूटकर फरार
शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर एसएचओ डाबड़ी सतीश चंद्र के नेतृत्व में एएसआई धर्मेंद्र, हेड कॉन्स्टेबल मनीष और कृष्ण की टीम का गठन किया गया और मामले की जांच और आरोपियों की पकड़ के लिए लगाया गया था. आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस टीम मौके के आसपास के सीसीटीवी फूटेजों की जांच कर आरोपियों के रूट को भी फॉलो किया. फुटेजों के विश्लेषण के आधार पर पुलिस सूत्रों को सक्रिय कर संदिग्धों के बारे में जानकारियों को विकसित करने में लगी हुई थी.आखिरकार सीसीटीवी फूटेजों से मिले एक संदिग्ध के तस्वीर से उसकी पहचान विकास उर्फ कालू उर्फ चिरा के रूप में हुई. जिसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए डाबड़ी, बिंदापुर और उत्तम नगर के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन हर बार वो बच निकलने में कामयाब हो रहा था. आखिरकार पुलिस की मेहनत रंग लाई और उन्होंने टेक्निकल और मैन्युअल सर्विलांस की सहायता से आरोपी विकास उर्फ कालू को उत्तम नगर के प्रताप गार्डन से दबोच लिया.

ये भी पढ़ेंः गाजियाबाद: चलती बाइक से बदमाशों ने की चेन स्नैचिंग, वीडियो वायरल

पूछताछ में उसने अपने साथी एमडी. इरफान के साथ मिल कर वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकारी उसकी निशानदेही पर पुलिस ने दूसरे आरोपी इरफान को भी हिरासत में ले लिया और लूटा गया मोबाइल भी बरामद कर जब्त कर लिया. इस मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details