दिल्ली

delhi

आज की पीढ़ी तक राम के आदर्श को पहुंचाना जरूरी: गगन मलिक

By

Published : Aug 31, 2021, 10:48 PM IST

दिल्ली की प्रसिद्ध लव कुश रामलीला इस बार खास होने वाली है, क्योंकि इस बार कई बॉलीवुड और टीवी कलाकार इस रामलीला में किरदार निभा रहे हैं. इन किरदारों में सबसे खास बात ये है कि राम सीता का किरदार. इस बार राम का किरदार टीवी सीरियल रामायण में मर्यादा पुरुषोत्तम राम की भूमिका में नजर आने वाले गगन मलिक ही दिल्ली की लव-कुश रामलीला में राम का किरदार निभाएंगे. वहीं सीता के किरदार में अभिनेत्री समीक्षा भटनागर नजर आएंगी.

टीवी कलाकार गगन मलिक और समीक्षा भटनागर
टीवी कलाकार गगन मलिक और समीक्षा भटनागर

नई दिल्ली: लव-कुश रामलीला में राम सीता का किरदार निभा रहे दोनों कलाकारों ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. गगन मलिक जो कि प्रभु श्री राम का किरदार निभा रहे हैं. उन्होंने कहा कि एक साल के गैप के बाद भले ही रामलीला हो रही है, लेकिन इस बार रामलीला कमेटी ज्यादा तैयारी हो और ज्यादा बेहतर तरीके से लोगों के लिए रामलीला का मंचन लेकर आ रही है, जिससे कि लोगों तक ज्यादा से ज्यादा रामलीला पहुंचे और राम के आदर्श उनकी मर्यादा लोग जान सके.

गगन मलिक ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम जो हमें मर्यादा धर्म की सही राह और जीवन में शांति का रास्ता बताते हैं, यदि मनुष्य अपनी मर्यादा में रहकर धर्म की राह पर चलेगा तो उसे शांति जरूर मिलेगी. गगन मलिक ने कहा कि भगवान श्री राम का किरदार उनके धर्म और विचार लोगों तक पहुंचाने के लिए भगवान राम ने ही उन्हें एक माध्यम सुना है और वह इस किरदार को लेकर बहुत उत्साहित हैं.

इसके साथ ही गगन मलिक ने कहा कि आज के समय में मां-बाप की जिम्मेदारी बनती है कि वह अपने बच्चों को रामायण का ज्ञान और भगवान श्री राम के विचार धर्म और मर्यादा के बारे में बताएं. इसके लिए हर साल रामलीला का मंचन होता है. हालांकि, बच्चे इस और ज्यादा ध्यान नहीं देते. ऐसे में माता-पिता की जिम्मेदारी है कि वह उन्हें रामलीला दिखाने के लिए लेकर जाएं, जिससे कि आज की पीढ़ी में भी रामायण का ज्ञान पहुंचे.

तमाम मशहूर हस्तियां रामलीला में भाग लेंगी
इसके साथ ही लव कुश रामलीला में सीता का किरदार निभा रही कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुकी अभिनेत्री समीक्षा भटनागर ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि वह पहली बार रामलीला में सीता माता का किरदार निभा रही है. इससे पहले वह कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम कर चुकी है, लेकिन उनके लिए यह किरदार बिल्कुल ही अलग और नया है. इसके लिए वे काफी मेहनत कर रही है और उन्हें आशा है कि दर्शक उन्हें मां सीता के किरदार में पसंद करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details