दिल्ली

delhi

दिल्ली में बड़ा ट्रेन हादसा: मालगाड़ी के 13 डब्बे पटरी से उतरे, जान-माल की कोई हानि नहीं...

By

Published : May 12, 2022, 10:47 AM IST

मालगाड़ी के 13 डब्बे पटरी से उतरे

दिल्ली के तिलक पुल और निजामुद्दीन स्टेशन के बीच से गुजरने वाली मालगाड़ी के 13 डब्बे पटरी से उतर गए. इन डब्बों में पेट्रोलियम प्रदार्थ को ट्रांसपोर्ट करने वाला बीटीपीएन वैगन बॉगी भी शामिल थी. फिलहाल इस दुर्घटना में किसी तरह की जान-माल की हानि की कोई खबर नहीं है.

नई दिल्ली:दिल्ली के तिलक पुल और निजामुद्दीन स्टेशन के बीच बड़ा हादसा होते -होते टल गया. बताया जा रहा है की यहां से गुजरने वाली मालगाड़ी के 13 डब्बे पटरी से अचानक एक जोरदार आवाज के बाद उतर गए. मालगाड़ी के इन डब्बों में बीटीपीएन वैगन भी एक था, जिसमें पेट्रोलियम प्रदार्थ को ट्रांसपोर्ट किया जा रहा था. वहीं इस दुघर्टना के बाद तिलक पुल और निजामुद्दीन स्टेशन वाले मार्ग को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है.

नॉर्थन रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि यह घटना अचानक से हुई. पेट्रोलियम प्रदार्थ ले जाने वाली मालगाड़ी के 13 डिब्बे पटरी से एका-एक ही उतर गए. हालात अभी सामान्य है. जांच टीम मौके पर पहुंच गई है. रेल ट्रैक को दुरुस्त करवाया जा रहा है.

मालगाड़ी के 13 डब्बे पटरी से उतरे

आपको बता दें कि इस दुर्घटना में किसी तरह की जान-माल का कोई हानि की सूचना नहीं है. रेलवे जांच टीम मौके पर पहुंच गई है और साथ ही ट्रैक का मुआयना किया जा रहा है. टीम जांच में पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर सबसे व्यस्त रहने वाले इस ट्रैक पर यह घटना अचानक कैसे हो गई. हालांकि फिलहाल अभी ट्रैक के मरम्मत का काम चल रहा है, जिसके कारण कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं और कई ट्रेनों को बाईपास कर निकाला जा रहा है. जानकारी के मुताबिक एक बीटीपीएन बॉगी (बॉगी पेट्रोल टैंक वैगन) वाली मालगाड़ी जिसमें पेट्रोलियम पदार्थ को ट्रांसपोर्ट किया जाता है, वह तिलक ब्रिज पारकर निजामुद्दीन की ओर जा रही थी, तभी अचानक ड्राइवर को आवाज सुनाई देती है. ड्राइवर ने पीछे मुड़कर देखा तो मालगाड़ी के 13 डिब्बे पटरी से तब तक नीचे उतर गए थे.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details