दिल्ली

delhi

बाजारों के पास बने मेट्रो स्टेशन के सभी द्वार खोले जाएं: बृजेश गोयल

By

Published : Dec 3, 2020, 11:12 AM IST

दिल्ली में व्यापारियों ने मांग की है कि दिल्ली में बड़े बाजारों के पास मेट्रो स्टेशन के सभी गेट खोले जाने चाहिए. जिसकी जानकारी चेंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन बृजेश गोयल ने दी.

Traders demanded that all gates of metro station near big markets should be opened in Delhi
मेट्रो स्टेशन के सभी द्वार खोले जाएं

नई दिल्ली:चेंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन बृजेश गोयल ने कहा है कि व्यापारियों की तरफ से यह मांग की गई है कि राजधानी में बड़े बाजारों के पास बने मेट्रो स्टेशन के सभी गेट खोले जाने चाहिए. जिससे कि आवाजाही के दौरान यहां पर सोशल डिस्टेंस का पालन हो सके.

बाजारों के पास बने मेट्रो स्टेशन के सभी द्वार खोले जाएं

बड़े स्टेशन के सभी गेट खोले जाएं

बृजेश गोयल ने ईटीवी भारत को बताया कि हाल ही में इसको लेकर डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह से मुलाकात की गई थी. जिसमें यह मांग की गई कि जो बड़े-बड़े मेट्रो स्टेशन है, जिसमें चांदनी चौक, लाल किला, राजीव चौक, जहां पर लोगों की आवाजाही के लिए केवल एक-एक ही गेट खुले हुए हैं. ऐसे में सुबह और शाम के समय यहां पर भीड़ देखने को मिलती है. खासतौर पर दिल्ली के जो बड़े-बड़े बाजार है जिसमें कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, सरोजनी नगर, लाजपत नगर राजौरी गार्डन, करोल बाग समेत नेहरू प्लेस आदि बाजारों के पास बने मेट्रो स्टेशनों पर भी भीड़ देखने को मिलती है.



कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर 1 खोला जाए

बृजेश गोयल ने कहा कि सेंट्रल दिल्ली के कश्मीरी गेट के पास कई बड़े बाजार हैं और कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन का गेट नंबर 1 बंद है. जो कि मोरी गेट और तीस हजारी से आने जाने वाले यात्रियों के लिए प्रमुख है. लेकिन इस गेट के बंद होने के कारण लोगों को काफी परेशानी होती है. खासतौर पर यहां बने बाजारों में जो लोग पहुंचते हैं, इसी के चलते मेट्रो स्टेशन के पास बने बड़े बाजारों के सभी द्वार खोलने को लेकर डीएमआरसी को ज्ञापन सौंपा गया है.



खोले जा सकते हैं मेट्रो स्टेशन पर अन्य गेट

बृजेश गोयल ने कहा कि इस मुलाकात के दौरान डीएमआरसी के एमडी ने कहा कि मौजूदा स्थिति कोरोना के चलते अभी फिलहाल सभी द्वार नहीं खोले जा सकते हैं. क्योंकि यदि सभी द्वार खोले गए तो लोगों की भीड़ को काबू कर पाना मुश्किल होगा. हालांकि उन्होंने कहा कि डीएमआरसी की तरफ से हमें कहा गया है कि जल्द ही इस समस्या को लेकर रिव्यू किया जाएगा और आने वाले दिनों में हो सकता है कि मेट्रो स्टेशन के और गेट खोले जाएं. वही मेट्रो के भीतर भी व्यवस्था बनाने की कोशिश की गई है. जिसमें लोगों को 1 सीट छोड़कर बैठाया जा रहा है और सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details