दिल्ली

delhi

तिलक नगर पुलिस ने पकड़ा नकली सिम कार्ड बेचने वाला डीलर

By

Published : Aug 6, 2021, 2:21 PM IST

स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस काफी सतर्क है. इस खास दिन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के लिए तिलक नगर थाना पुलिस इलाके के मोबाइल शॉप की चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान नकली सिम का अवैध व्यापार करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया.

tilak nagar police arrested fake sim dealer in delhi
पुलिस ने पकड़ा नकली सिम कार्ड डीलर

नई दिल्ली: 15 अगस्त की सुरक्षा के मद्देनजर पूरी दिल्ली में पुलिस सतर्क है. इसी सतर्कता के कारण तिलक नगर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने नकली सिम कार्ड का कारोबार करने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके पास से 404 सिम भी बरामद किया है.



स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को लेकर हर एक जिले में पुलिस अलर्ट पर है. इस खास दिन पर सुरक्षा के लिए तिलक नगर थाना पुलिस ने एक टीम बनाई थी. जिसकी निगरानी और निर्देशन इलाके के एसीपी और तिलक नगर एसएचओ कर रहे थे. टीम इलाके के मोबाइल शॉप की जांच के साथ-साथ पुरानी कार के कारोबार, गेस्ट हाऊस की भी चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान नकली सिम का अवैध व्यापार करने वाला एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. जो नकली पहचान पत्र के आधार पर सिम कार्ड बेचता था.

यह भी पढ़ें:-मुठभेड़ के बाद कासना पुलिस ने चार बदमाशों को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:-ऑनलाइन विज्ञापन के जरिए लोगों से ठगी करने वाला इनामी जालसाज गिरफ्तार


गिरफ्तार आरोपी का नाम हरि सिंह है और वह ओल्ड महावीर नगर का रहने वाला है. पुलिस को इसके पास से एयरटेल के 55, आइडिया के 222 और वीके 127 सिम मिले हैं. पुलिस इनके द्वारा बेचे गए सिम के बारे में जानकारियां जुटा रही है. आरोपी पर पहले ही तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details