दिल्ली

delhi

तिहाड़ जेल में आपस में भिड़े कैदी, चार कैदी घायल

By

Published : Feb 26, 2022, 11:16 AM IST

राजधानी दिल्ली के तिहाड़ जेल में कैदी आपस में भिड़ गए. इसमें चार कैदी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तिहाड़ में इससे पहले भी कैदियों की मारपीट के तमाम मामले आए हैं.

tihar inmates have fight among themselves
tihar inmates have fight among themselves

नई दिल्ली : एशिया की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली तिहाड़ जेल में एक बार फिर हुई कैदियों के बीच मारपीट, जिसमें चार कैदी घायल हो गए और हैरानी की बात यह है कि जब जेल स्टाफ ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो जेल स्टाफ को भी चोट आई. फिलहाल सभी को डीडीयू अस्पताल में एडमिट कराया गया है.



घटना शुक्रवार की है जब तिहाड़ जेल नंबर चार में कुछ कैदी आपस में भिड़ गए तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की शाम को कुछ कैदी आपस में किसी बात पर झगड़ा करने लगे. मामला बढ़ता देख जेल स्टाफ ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इस दौरान 4 कैदियों को भी चोट आई. साथ ही दो जेल स्टाफ भी घायल हो गए, जिनमें एक असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट सुनील है और दूसरा वार्डर नीरज शौकीन है. डीजी के अनुसार, उन सबों को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

तिहाड़ जेल के डायरेक्टर जनरल संदीप गोयल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि यह मामला शुक्रवार शाम का है. जब एक कैदी का दूसरे से झगड़ा हुआ और उसने उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी. इसी बीच दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए. जेल में तैनात जेल कर्मियों ने कोशिश की तो उन्हें भी बीच-बचाव में चोट लगी है, लेकिन किसी को गंभीर चोट नहीं आई है और जेल में समय पर स्थिति को काबू कर लिया गया. इस मामले में आगे की जांच और कार्रवाई की जा रही है, लेकिन जेल के डीजी का कहना है कि उनकी चोट बहुत गंभीर नहीं लग रही और मामला अब सब कंट्रोल में है.


हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है. जब जेल में कैदी आपस मे भिड़े हैं. इससे पहले भी न सिर्फ जेल नंबर चार बल्कि जेल नंबर दो और तीन के साथ-साथ सात और आठ नंबर जेल में भी कई बार कैदी आपस में भिड़े हैं, जिसमें कैदी घायल भी हुए हैं. लगातार बढ़ती ऐसी घटनाओं से जेल प्रशासन काफी चिंतित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details