दिल्ली

delhi

लोन एप मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 4, 2022, 10:31 PM IST

लोन ऐप के जरिए लोगों से ठगी करने के मामले में स्पेशल सेल की इफ़्सो यूनिट ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी के खिलाफ पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

आरोपी
आरोपी

नई दिल्ली:लोन ऐप के जरिए लोगों से ठगी करने के मामले में स्पेशल सेल की इफ़्सो यूनिट ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान हरप्रीत सिंह, पंकज और जितेंद्र के रूप में की गई है. हरप्रीत सिंह और पंकज सीधे चीनी नागरिक के संपर्क में थे. दोनों आरोपी लोगों को कॉल करके धमकी देने का काम करते थे. वहीं तीसरा आरोपी जितेंद्र वारदात के लिए सिम कार्ड उपलब्ध करवाता था.


डीसीपी केपीएस मल्होत्रा के अनुसार एक महिला ने लोन ऐप को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. उसने बताया कि लोन ऐप के जरिए उसने एक लोन लिया था. इसके कुछ दिन बाद से ही उसे, उसके परिवार एवं दोस्तों को धमकी दी जाने लगी. मोबाइल से चोरी कर उसकी फोटो से छेड़छाड़ कर उसे बदनाम करने की धमकी भी दी गई. इस पूरे मामले की छानबीन करते हुए पुलिस टीम ने कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया था. इनसे हुई पूछताछ के बाद पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग मिले.


गिरफ्तार किए गए दीपक और सुमित ने पुलिस को बताया कि हरप्रीत सिंह और पंकज रिकवरी करने वाले ग्रुप के मुख्य सदस्य हैं. वह दोनों लोन रिकवरी ग्रुप के मैनेजर हैं. टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पता चला कि यह दोनों हरिद्वार में हैं. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने हरिद्वार में छापा मारकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि रिकवरी के लिए चीनी नागरिक अकीरा और एमी उन्हें निर्देश देते थे. उनके द्वारा चीनी नागरिकों को किए गए कॉल और चैट आरोपियों के मोबाइल से बरामद हुए हैं.


गिरफ्तार किए गए दीपक कुमार ने पुलिस को बताया कि वह व्हाट्सएप नंबर के लिए सिम कार्ड कापसहेड़ा निवासी जितेंद्र से लेते थे. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने छापा मारकर जितेंद्र को कापसहेड़ा से गिरफ्तार कर लिया. उसने पुलिस को बताया कि वह व्हाट्सएप के लिए सिम कार्ड किसी अन्य शख्स से लेता था. वह शख्स फिलहाल फरार चल रहा है. पुलिस टीम उसकी भी तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details