दिल्ली

delhi

जेल से मिले थे सुभाष नगर गोलीकांड के निर्देश, शूटर ने किया खुलासा

By

Published : May 11, 2022, 12:01 PM IST

शूटर ने किया खुलासा

दिल्ली में बीते शनिवार रात सुभाष नगर इलाके में कुछ बदमाशों ने बीच सड़क एक गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. इस घटना में कार सवार दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हुए थे. मामले में गोली चलाने वाले शूटर पारस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. आरोपी ने पुलिस को बताया है कि उसे जेल से ही अजय चौधरी को जान से मारने के निर्देश मिले थे.

नई दिल्ली:सुभाष नगर में दो भाइयों पर ताबड़तोड़ गोली चलाने वाले शूटर पारस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. आरोपी ने पुलिस को बताया है कि उसे जेल से ही अजय चौधरी को जान से मारने के निर्देश मिले थे. यह निर्देश उसे मकोका के मामले में बंद सलमान त्यागी ने दिए थे. वह बीते 28 अप्रैल को ही जेल से छूट कर आया है और उसका मकसद सबसे पहले इस हत्याकांड को अंजाम देना था. इस मामले में पुलिस अब जेल में बंद सलमान त्यागी तो रिमांड पर लेगी.

जानकारी के अनुसार बीते शनिवार रात सुभाष नगर इलाके में कुछ बदमाशों ने बीच सड़क एक गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. इस घटना में कार सवार दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हुए थे और उनका उपचार अस्पताल में चल रहा है. इनकी पहचान अजय चौधरी और जस्सा चौधरी के रूप में की गई. इस फायरिंग का सीसीटीवी वीडियो वायरल हुआ था जिसमें तीन बदमाश फायरिंग करते हुए देखे गए थे. इस घटना को लेकर हरि नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी. लोकल पुलिस ने इस मामले में राजू नामक एक आरोपी को बीते रविवार गिरफ्तार कर लिया था. उसने इस हमले के लिए आरोपियों को स्कूटी दी थी.

डीसीपी राजीव रंजन के अनुसार स्पेशल सेल की टीम को सूचना मिली थी कि सुभाष नगर में दो भाइयों पर किए गए हमले के मामले में पारस नामक शूटर शामिल है. वह सलमान त्यागी और सद्दाम गौरी गैंग का सदस्य है जो फिलहाल मकोका के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. यह भी पता चला कि वह बीते 28 अप्रैल को ही जेल से छूट कर आया था. इस जानकारी पर पुलिस टीम ने बीते सोमवार को उसे दिल्ली स्थित पंखा रोड के पास से गिरफ्तार किया था. उसके पास से अवैध हथियार भी बरामद किया गया था, जिसे लेकर आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है. वहीं प्राथमिक पूछताछ के बाद उसे लोकल पुलिस को सौंप दिया गया है.

पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह सलमान त्यागी-सद्दाम गौरी गैंग का सदस्य है. वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में उनके साथ बंद था. बीते 28 अप्रैल को वह जेल से बाहर निकला था. इस दौरान सलमान त्यागी ने उसे निर्देश दिए थे कि वह उसके विरोधी अजय चौधरी की हत्या कर दे. इसलिए बीते शनिवार की रात उसने अस्पताल जा रहे अजय चौधरी और उसके भाई जस्सा चौधरी पर हमला किया था. इस मामले में एक आरोपी राजू को पहले ही लोकल पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details