दिल्ली

delhi

Tiranga Yatra in Delhi: पंजाबी बाग सिख युवकों ने निकाली तिरंगा यात्रा

By

Published : Aug 6, 2022, 9:37 AM IST

दिल्ली के पंजाबी बाग से एक तिरंगा यात्रा निकाली गई. इस तिरंगा यात्रा में बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ सैकड़ों सिख यूथ ब्रिगेड (Sikh Youth Brigade) बाइक पर सवार होकर निकले. सिख युवकों की यह बाइक रैली तालकटोरा स्टेडियम से इंडिया गेट तक जाएगी.

Tiranga Yatra in Delhi
पंजाबी बाग सिख युवकों ने निकाली तिरंगा यात्रा

नई दिल्ली: पूरा देश इस वर्ष आजादी के 75 साल को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है और ऐसे में पिछले कई महीनों से अलग-अलग तरह के आयोजनों के साथ लोग आजादी को सेलिब्रेट कर रहे हैं. आज बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (BJP leader Manjinder Singh Sirsa) ने सैकड़ों सिख यूथ ब्रिगेड को लेकर एक बाइक रैली का आगाज किया है, जिसकी शुरुआत पंजाबी बाग इलाके से की गई.

तिरंगा बाइक रैली (Tiranga Yatra in Delhi) में केसरिया दस्तार बांधे सिखों की बाइक रैली का जब आगाज हुआ तो दृश्य देखते ही बनता था. देशभक्ति गानों की धुनों पर जब इस तिरंगा बाइक रैली की शुरुआत पंजाबी बाग इलाके से हुई तो मानो हर किसी के मन में देशभक्ति का जज्बा जाग गया हो. इस तिरंगा यात्रा की शुरुआत भले ही पंजाबी बाग से हुई हो लेकिन विधिवत रूप से तालकटोरा स्टेडियम से इंडिया गेट तक सिख युवकों की यह बाइक रैली जाएगी.

वीडियो
मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि यह रैली देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान 'हर घर तिरंगा' को देखते हुए शुरू किया गया है जिसमें 500 से अधिक बाइक सवार शामिल हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें:आजादी का अमृत महोत्सव : ताजमहल सहित देश के सभी संरक्षित स्मारकों में पर्यटकों को मिलेगी फ्री एंट्री


गौरतलब है कि हर घर तिरंगा अभियान के जरिए सरकार चाहती है कि भारत के हर घर पर तिरंगा लहराए। इसके लिए सरकार ने करीब 25 करोड़ घरों का लक्ष्य तय किया है। आम जनता से सरकार की अपील है कि 13 से 15 अगस्त के बीच देश के हर एक घर पर तिरंगा फहराया जाए। इसमें सरकारी व प्राइवेट प्रतिष्ठान भी शामिल होंगे।

ABOUT THE AUTHOR

...view details