दिल्ली

delhi

शाहबाद डेरी पुलिस की मेरठ में छापेमारी, अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

By

Published : Aug 16, 2020, 2:21 AM IST

पुलिस ने मेरठ में छापेमारी कर अवैध हथियार की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस द्वारा चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से सात पिस्टल, कारतूस सहित हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाला सामान बरामद किया गया है. यह कार्रवाई शाहबाद डेरी थाना पुलिस की ओर से की गई है.

Meerut Illegal Weapons Factory
शाहबाद डेरी पुलिस

नई दिल्ली : दिल्ली की शाहबाद डेरी थाना पुलिस ने मेरठ में छापेमारी कर अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने फैक्ट्री से हथियार बनाने में इस्तेमाल औजार व सामानों सहित भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं. इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तार हुई है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

पुलिस ने इनके कब्जे से सात पिस्टल, चार कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. दरअसल बाहरी उत्तरी जिले की पुलिस ने छह अगस्त की देर रात सूचना के आधार पर शाहबाद डेरी थाना इलाके से दो पिस्टल व कारतूसों के साथ शुभम नाम के एक बदमाश को गिरफ्तार किया था. उसने बताया कि वह अपराधियों को हथियारों की आपूर्ति करने की योजना बना रहा था. इसके लिए उसने मेरठ के लाडपुरा निवासी आजम से हथियार लिया था. इसके बाद पुलिस आजम की तलाश में जुट गई और उसे 13 अगस्त को चार पिस्टल व कारतूतस के साथ दबोच लिया गया.

पुलिस को किया गुमराह

उसने पूछताछ में पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की और बताया कि मेरठ के राढ़ना गांव निवासी कमरे आलम अवैध हथियार बनाने का काम करता है. उसने उसी से हथियार आदि खरीदे थे, जब दिल्ली पुलिस की टीम छापेमारी करने के लिए बताई हुई जगह पर पहुंची तो मालूम पड़ा कि कमरे आलम नाम का बदमाश पहले ही पुलिस की गिरफ्त में है. आलम को 20 दिन पहले ही पुलिस ने एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया था.

हथियार बनाने का सामान बरामद

इसके बाद आजम ने सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने खुलासा किया कि वह खुद ही अपने एक साथी के साथ मिलकर अवैध हथियार बनाने का काम करता है. इसके बाद पुलिस ने आजम के लाडपुरा गांव स्थित घर पर छापेमारी की और वहां से पिस्टल के 31 बैरल, ग्रिंडर, स्प्रिंग बनाने के लिए तारों का बंडल, स्क्रू के पैकेट आदि बरामद किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details