दिल्ली

delhi

नर्सरी में एडमिशन के लिए चयनित छात्रों को स्कूल में रिपोर्ट करने की तारीख बढ़ी, अब 24 जून तक कर सकते हैं रिपोर्ट

By

Published : Jun 16, 2022, 10:46 AM IST

निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए ईडब्ल्यूएस/डीजी और सीडब्ल्यूएसएन कैटेगरी के तहत दाखिले की प्रक्रिया के मद्देनजर चयनित छात्रों के लिए स्कूल में एडमिशन के लिए रिपोर्ट करने की तारीख बढ़ा दी गई है.

24 जून तक कर सकते हैं रिपोर्ट
24 जून तक कर सकते हैं रिपोर्ट

नई दिल्ली:निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए ईडब्ल्यूएस/डीजी और सीडब्ल्यूएसएन कैटेगरी के तहत दाखिले की प्रक्रिया चल रही है. वहीं चयनित छात्रों के लिए स्कूल में एडमिशन के लिए रिपोर्ट करने की तारीख बढ़ा दी गई है. अब चयनित छात्र स्कूल में 24 जून तक एडमिशन के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं. बता दें कि निजी स्कूलों में ईडब्ल्यूएस / डीजी कैटेगरी के तहत छात्रों का एंट्री लेवल क्लास में दाखिला कंप्यूटराइज लकी ड्रॉ के तहत होता है. इस बार कंप्यूटराइज लकी ड्रा 26 अप्रैल को आयोजित किया गया था.

दिल्ली के निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2022 - 23 में नर्सरी, केजी और पहली क्लास में ईडब्ल्यूएस / डीजी कैटेगरी के तहत दाखिले की प्रक्रिया चल रही है. वहीं चयनित छात्रों को एडमिशन के लिए रिपोर्ट करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. इस संबंध में शिक्षा निदेशालय के द्वारा सर्कुलर जारी कर अभिभावकों को सूचित कर दिया गया है. जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक अब निजी स्कूलों में ईडब्ल्यूएस / डीजी कैटेगरी के तहत एंट्री लेवल क्लास में दाखिले के लिए चयनित छात्र 24 जून तक स्कूलों में रिपोर्ट कर सकते हैं. बता दें कि इससे पहले आखिरी तारीख 14 जून थी. वहीं शिक्षा निदेशालय ने सभी निजी स्कूलों को चयनित छात्रों को नियम के तहत एडमिशन देने का निर्देश दिया हुआ है. निदेशालय ने स्कूलों को सख्त निर्देश दिया है कि एडमिशन के लिए किसी भी अभिभावक को परेशान ना किया जाए.

बता दें कि निजी स्कूलों में ईडब्ल्यूएस / डीजी, सीडब्ल्यूएसएन कैटेगरी के छात्रों के लिए 25 फ़ीसदी सीट आरक्षित होती है. इन सीटों पर एडमिशन के लिए छात्रों को शिक्षा निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होता है. छात्रों का चयन कंप्यूटराइज्ड लकी ड्रॉ के तहत किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details