दिल्ली

delhi

18 महीने बाद खुले दिल्ली के स्कूल, NCD के पूर्व मेयर ने किया स्कूल का दौरा

By

Published : Nov 9, 2021, 4:01 PM IST

schools-in-delhi-open-after-18-months-former-mayor-of-ncd-visits-the-school
18 महीने बाद खुले दिल्ली के स्कूल, NCD के पूर्व मेयर ने किया स्कूल का दौरा ()

दिल्ली के तमाम स्कूल करीब 18 महीने बाद खोल दिए गए हैं. दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर जय प्रकाश ने बाड़ा हिंदूराव में नगर निगम के एक स्कूल का जायजा लिया. उन्होंने बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना से बचने के तरीकों व अन्य सावधानियों पर बात की.

नई दिल्ली :दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर जय प्रकाश ने नगर निगम के स्कूल का जायजा लिया. इस नवंबर करीब 18 महीने बाद दिल्ली के तमाम स्कूल खोले गए. कोरोना महामारी के चलते स्कूलों को बंद कर दिया गया था. अब कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने हुए स्कूल खोले गए हैं.



नगर निगम के स्कूलों में छोटे-छोटे बच्चे कोरोना गाइडलाइंस का पालन कर रहे हैं. हाथों को सैनिटाइज करना और मास्क लगाना कोई इन बच्चों से सीखे. स्कूल में पहुंचे पूर्व मेयर ने बच्चों से काफी देर तक बातचीत की. उन्होंने स्कूल के हालात को लेकर शिक्षकों से भी बात की. इस दौरान स्कूल में बच्चे काफी खुश नजर आए.

18 महीने बाद खुले दिल्ली के स्कूल, NCD के पूर्व मेयर ने किया स्कूल का दौरा

इसे भी पढ़ें :स्कूल पहुंचे छात्र तो शिक्षकों ने ऐसे किया Grand Welcome


दिल्ली सरकार ने कोरोना की लहर थमने के बाद सभी स्कूलों को खोलने का फैसला लिया. करीब 18 महीने बाद स्कूलों को खोला गया. हालांकि उच्च शिक्षा वाले स्कूलों को काफी पहले ही खोल दिया गया था, लेकिन छोटी क्लास के बच्चों को स्कूल बुलाने पर रोक थी. इस दौरान ऑनलाइन मोड में ही बच्चों की पढ़ाई चल रही थी. स्कूल खुलने के बाद हालात का जायजा लेने दिल्ली नगर निगम के पूर्व मेयर जय प्रकाश मंगलवार को बाड़ा हिंदूराव के निगम प्राथमिक स्कूल पहुंचे. उन्होंने पाया कि बच्चे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. साथ ही मास्क और सैनिटाइजर का इंतजाम भी किया गया है. बच्चों से बातचीत के बाद उन्होंने शिक्षकों को कुछ निर्देश दिए और वापस चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details