दिल्ली

delhi

बुराड़ी में जैपनीज मशीन से की गई सैनिटाइजेशन

By

Published : Apr 16, 2020, 7:47 PM IST

बुराड़ी-नत्थूपुरा मेन रोड को जैपनीज मशीन द्वारा सैनिटाइज किया गया. इस मशीन से कम समय में ज्यादा से ज्यादा जगहों को सैनिटाइज किया जा सकेगा.

Sanitization done by Japanese machine in Burari
बुराड़ी में जैपनीज मशीन से की गई सैनिटाइजेशन

नई दिल्ली: बुराड़ी इलाके में दिल्ली सरकार द्वारा जैपनीज टेक्नोलॉजी की सैनिटाइजेशन मशीन से बुराड़ी-नत्थूपुरा मेन रोड में सैनिटाइजेशन का काम करवाया गया. इस दौरान स्थानीय विधायक संजीव झा भी रोड पर मशीन के साथ-साथ चलते हुए दिखाई दिए. जैपनीज टेक्नोलॉजी की यह मशीन पूरे रोड को एक ही बार में सेनीटाइज करने में सक्षम है. इसलिए मेन रोड के लिए खास तौर पर इस मशीन को यहां पर लाया गया है.

बुराड़ी में जैपनीज मशीन से सैनिटाइजेशन

गलियों में सीवरेज क्लीनिंग मशीन से सैनिटाइजेशन

बुराड़ी इलाके की अन्य गलियों और कॉलोनियों के लिए पहले की तरह सीवरेज क्लीनिंग मशीन द्वारा दिल्ली सरकार सैनिटाइजेशन करवाती रहेगी. हालांकि मेन रोड के लिए इसी जैपनीज टेक्नोलॉजी की मशीन से सैनिटाइजेशन करवाई जा रहा है. कल ही बुराड़ी इलाके में दिल्ली सरकार द्वारा सर्वेक्षण में अभियान की शुरुआत की गई थी.

सुबह से चल रहा सैनिटाइजेशन का काम

आज जैपनीज टेक्नोलॉजी की यह मशीन में रोड सैनिटाइजेशन के काम में लग गई है. उम्मीद लगाई जा रही है, कि आज सुबह से शाम तक बुराड़ी मेन रोड और मुख्य मुख्य मार्गों को सैनिटाइज कर लिया जाएगा.

कम समय में ज्यादा काम

जैपनीज मशीन को लाने का सीधा उद्देश्य ही है कि कम समय में ज्यादा से ज्यादा जगहों पर सैनिटाइज किया जा सके. इससे जल्द से जल्द पूरे इलाके को सैनिटाइज कर लिया जाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुरक्षित रखा जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details