दिल्ली

delhi

बुराड़ी की सड़कें सालों से बदहाल, चुनाव में जनता दबाएगी NOTA

By

Published : Jan 10, 2022, 2:16 PM IST

राजधानी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा के इब्राहिमपुर में सड़कों का हाल बदहाल है. लोगों सालों से सड़क बनने का इंतजार कर रहे हैं. अब लोग अपने प्रतिनिधियों से मांग कर रहे हैं कि चुनाव से पहले सड़क बनवाई जाए, ताकि लोगों की समस्या का समाधान हो सके.

ibrahimpur road
सड़कों का खस्ता हाल

नई दिल्ली : दिल्ली में लगातार बीते दो दिनों से हो रही बारिश के बाद सड़कों की हालत खराब हो गई है. जगह-जगह सड़कों पर जलभराव देखने को मिल रहा है. बुराड़ी विधानसभा के इब्राहिमपुर से लेकर नंगली गांव तक करीब पांच से छह किलोमीटर की सड़क खराब हो चुकी है. जगह-जगह गड्ढे हैं और उन गड्ढों में पानी भरा हुआ है. इसकी वजह से लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इलाके के लोगों ने जन-प्रतिनिधियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि नेताओं की अनदेखी की वजह से इलाके की हालत बदहाल हो गई हैं और आए दिन हादसे हो रहे हैं, लेकिन स्थानीय प्रतिनिधी क्षेत्र की समस्या पर ध्यान नहीं देते है. इस बार चुनाव में नोटा का बटन दबाकर सभी पार्टियों का बहिष्कार करेंगे.

इस समस्या को लेकर ईटीवी भारत की टीम ने बुराड़ी विधानसभा के इब्राहिमपुर के लोगों से बात की. लोगों ने बताया कि इलाके में आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा हैं ओर उर्मिला राणा निगम पार्षद भाजपा से है. दोनों की राजनीति के बीच इलाके में काम नहीं हो रहा है, लेकिन आए दिन सड़क हादसे बढ़ रहे हैं. यह सड़क करीब पांच से छह किलोमीटर लंबी है. बारिश के बाद सड़क की हालत बहुत खराब हो गई है. गड्ढे में पानी होने की वजह से हादसे होते हैं. निगम पार्षद और विधायक से गुहार लगाने के बाद भी सड़क निर्माण नहीं कराया गया.

इब्राहिमपुर में सड़कों का हाल बदहाल


लोगों ने बताया कि सड़क से गुजरने में बच्चों को भी परेशानी होती है. पास में ही दिल्ली नगर निगम का स्कूल है जहां पर लोग अपने बच्चों के साथ राशन लेने के लिए आते हैं. फिर भी यहां पर कोई काम नहीं कराया जा रहा है. इलाके के लोग सालों से सड़क बनने का इंतजार कर रहे हैं. लगता है निगम चुनाव भी पूरा हो जाएगा, लेकिन क्षेत्र में सड़क नहीं बनेगी.

सड़क को लेकर लोग परेशान

ये भी पढ़ें :नेपाल से जाली नोट लाकर दिल्ली में सप्लाई करने वाला गिरफ्तार, तीन लाख की फेक करेंसी बरामद

लोगों ने दिल्ली सरकार और नगर निगम पार्षद पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्र में काम कराने के दावे किए जाते हैं, खंबो ओर दीवारों पर विकासकार्यों के होर्डिंग लगाए जाते हैं. दोनों ही प्रतिनिधि इलाके में विकास की गंगा बहाने की बात करते हैं. सड़कों पर बारिश का भरा पानी इन दावों की पोल खोल रहा है.

सड़क बनी तालाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details