दिल्ली

delhi

RML अस्पताल में रविवार को भी खुल रहा 'पीएम जन औषधि केंद्र', सस्ती दवाएं खरीद पा रहे लोग

By

Published : Mar 21, 2021, 2:28 PM IST

कोरोना काल में आम लोगों को सस्ते दामों पर दवाइयां मुहैया कराने के लिए अलग-अलग जगहों पर औषधि केंद्र खोले जा रहे हैं. यहां दवाइयां किफायती दरों में उपलब्ध हो जाती हैं.

RML Hospital opens  PM Jan Aushadhi Center on Sunday
RML अस्पताल में रविवार को भी खुल रहा 'पीएम जन औषधि केंद्र', पीएम जन औषधि केंद्र से सस्ती दवाएं खरीद पा रहे लोग

नई दिल्ली:चिकित्सा के क्षेत्र में लोगों को हर एक बीमारी की सस्ते दामों पर दवाइयां मुहैया कराने के लिए देशभर में पीएम जन औषधि केंद्र खोले जा रहे हैं, और अब तक देश भर में 7500 से ज्यादा जन औषधि केंद्र खोले जा चुके हैं, वही कोरोना काल में भी यह जन औषधि केंद्र अलग-अलग जगहों पर लोगों को सस्ती दवाइयां मुहैया करा रहे हैं, दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मार्च से जन औषधि केंद्र हर रविवार को भी खोला जा रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.


आरएमएल अस्पताल में मौजूद पीएम जन औषधि केंद्र के मालिक दीपक महेश्वरी ने बताया कि पहले सोमवार से शनिवार तक जन औषधि केंद्र खोला जा रहा था, लेकिन लोगों की सुविधा को देखते हुए मार्च से इसे रविवार से भी खोला जा रहा है. जिससे कि जो लोग रविवार को अस्पताल पहुंचते हैं, ऐसे में अधिकतर जो मेडिकल स्टोर है वह बंद रहते हैं, तो लोगों को दवाओ के लिए परेशान होना पड़ता है, इसीलिए पीएम जन औषधि केंद्र रविवार को भी खोला जा रहा है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली:दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे तक बिना रजिस्ट्रेशन जा सकेंगे वैक्सीनेशन सेंटर

किफायती दरों में जरूरत की चीजें

दीपक महेश्वरी ने बताया पीएम जन औषधि केंद्र पर बेहद सस्ते दामों पर लोगों को दवाइयां उपलब्ध हो रही है, जो शायद ही किसी दूसरे मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध हो, ग्लूकोमीटर केवल ₹550 का उपलब्ध है, वही सैनिटरी नैपकिन ₹4 का पैकेट है, जो बाहर ₹40 का मिलता है, इसके अलावा कई अन्य ऐसी टेबलेट हैं, जो मात्र 2 से ₹5 में यहां पर मिल जाती हैं, जन औषधि केंद्र पर दवा लेने के लिए पहुंचे सुधीर कुमार ने बताया कि अस्पताल के बाहर कई अन्य मेडिकल स्टोर भी हैं, लेकिन उनके मुकाबले पीएम जन औषधि केंद्र पर काफी सस्ती दवाएं मिल जाती हैं वहीं से दवा खरीद रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details