दिल्ली

delhi

मृतक सिविल डिफेंसकर्मी साधना के परिजनों ने निकाला कैंडल मार्च, राज्यपाल से जांच कराने की गुहार

By

Published : May 8, 2022, 8:05 PM IST

Relatives of deceased civil defense personnel Sadhna took out candle march requesting Governor to conduct investigation

सोनिया गांधी कैंप में रहने वाली सिविल डिफेंस वर्कर साधना की मौत को लेकर उसके परिजनों ने इंद्रप्रस्थ संजीवनी संस्था के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला. परिजनों ने उपराज्यपाल के साथ-साथ पुलिस से निष्पक्ष जांच की गुहार लगाई है.

नई दिल्ली : नारायणा विहार के सोनिया गांधी कैंप में रहने वाली सिविल डिफेंस वर्कर साधना की मौत को लेकर उसके परिजनों ने इंद्रप्रस्थ संजीवनी संस्था के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला. परिजनों ने उपराज्यपाल के साथ-साथ पुलिस से निष्पक्ष जांच की गुहार लगाई है.

साधना नाम की सिविल डिफेंस वर्कर 22 अप्रैल को सोनिया गांधी कैंप स्थित अपने घर में मृत पाई गई थी. पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है, लेकिन परिवार वाले इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं. उनका कहना है कि वह ऐसी लड़की थी जो आत्महत्या नहीं कर सकती. मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला था. इसलिए हत्या की आशंका जताई जा रही है.

मृतक सिविल डिफेंसकर्मी साधना के परिजनों ने निकाला कैंडल मार्च, राज्यपाल से जांच कराने की गुहार

साधना इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर A विंग में काम करती थी. हर दिन ड्यूटी से आने के बाद वह जिम जाती थी, लेकिन जिस दिन उसकी मौत हुई. उस दिन वह जिम नहीं गई. परिवार वालों ने सोचा शायद काम से थक गई है. इसलिए जब वह कमरे में गई तो उसे काफी देर तक किसी ने उठाया नहीं. कुछ देर बाद जब परिवार वालों ने दरवाजा खटकाया तो दरवाजा नहीं खुला. दरवाजा तोड़ने के बाद वह फंदे से लटकी मिली.

साधना की फोन कॉल डिटेल से यह बात सामने आई है कि 22 अप्रैल को ड्यूटी के दौरान इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उसकी फोन पर किसी लड़के से काफी देर तक बात हुई थी. उसके बाद क्या हुआ, यह परिवार वालों को ही कुछ नहीं पता है. परिवार वाले उसकी आत्महत्या की बात मानने को तैयार नहीं हैं.

इसे भी पढ़ें : बदमाश ने लूट की वारदात को दिया अंजाम, पुलिस ने मिनटों में किया गिरफ्तार

जबकि पुलिस इसे आत्महत्या का मामला ही अब तक मान रही है. इंसाफ की मांग करते हुए इंद्रप्रस्थ संजीवनी की अगुवाई में परिवार वालों ने इलाके में कैंडल मार्च निकाला और उपराज्यपाल से कमेटी बनाकर मामले की तफ्तीश कराने की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details