दिल्ली

delhi

श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, पढ़िए रात नौ बजे की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 13, 2022, 9:01 PM IST

रात नौ बजे तक की 10 बड़ी खबराें में पढ़िए, श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड. भारत में होने वाले एससीओ आतंकवाद रोधी अभ्यास में हिस्सा लेगा पाकिस्तान. पंजाब में अब पूर्व विधायकों को मिलेगी केवल एक पेंशन. नाबालिग होने के बावजूद करीब 19 साल से जेल में था. और भी कई बड़ी खबरें पढ़िये बस एक क्लिक में.

read ten big news till nine pm
read ten big news till nine pm

  • श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड

जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में सीआरपीएफ के बंकर पर आज आतंकवादियों द्वारा एक ग्रेनेड फेंका गया. हमले में सीआरपीएफ का एक सब इंस्पेक्टर मामूली रूप से घायल हो गया.

  • भारत में होने वाले एससीओ आतंकवाद रोधी अभ्यास में हिस्सा लेगा पाकिस्तान

भारत की मेजबानी में शंघाई सहयोग संगठन का आतंकवाद रोधी अभ्यास, SCO counter terror drills, अक्टूबर में होगा. इस अभ्यास में भारत के अलावा रूस, चीन, पाकिस्तान, ईरान, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, तजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान भी भाग लेंगे.

  • तिरंगा और राष्ट्रवाद पर देश की सभी पार्टियों में होड़

राष्ट्रवाद पर कोई भी पार्टी पीछे नहीं रहना चाहती है. जब से भारतीय जनता पार्टी ने तिरंगा यात्रा या आजादी से जुड़े कार्यक्रमों की घोषणा की है, सभी पार्टियों के बीच स्वतंत्रता दिवस से संबंधित आयोजन की होड़ लग गई है. तिरंगा पर हावी राजनीति ने सभी पार्टियों को राष्ट्रवाद के रंग में सराबोर कर दिया है. ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की रिपोर्ट.

  • जहांगीरपुरी में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने की थी तैयारी, उससे पहले ही सामान चुरा कर ले गए बदमाश

दिल्ली के चाेर राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं. जहांगीरपुरी इलाके के डबल ई ब्लॉक में दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए राष्ट्रीय ध्वज का सामान चोरी कर ले गए. चाेराें की इस हरकत से जहांगीरपुरी के लाेगाें में आक्राेश है.

  • पंजाब में अब पूर्व विधायकों को मिलेगी केवल एक पेंशन, अधिसूचना जारी

पंजाब के राज्यपाल ने पूर्व विधायकों को केवल एक कार्यकाल के लिए पेंशन देने संबंधी विधेयक को मंजूरी दे दी है. जिसके बाद पंजाब सरकार ने एक विधायक एक पेंशन कानून लागू करने की अधिसूचना जारी कर दी है. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक ट्वीट में दी.

  • बाढ़ पीड़ितों ने कहा, जाे फसल मंडी में बेचने के लिए तैयार थी उसे भी पानी में ही छोड़कर भागना पड़ा

हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से यमुना में हर घंटे में पानी छोड़ा जा रहा है. जिससे दिल्ली में यमुना के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए खतरा बढ़ता जा रहा है. यमुना में खतरे का निशान 205.33 मीटर है, जबकि वार्निंग लेवल 204.5 मीटर है. शनिवार सुबह सात बजे तक यमुना खतरे के निशान से ऊपर 205.99 मीटर पर बह रही थी. यमुना में खतरे के निशान की अधिकतम सीमा 207. 49 मीटर है.

  • नाबालिग होने के बावजूद करीब 19 साल से जेल में था, SC ने दिया रिहाई का आदेश

दुष्कर्म और हत्या के मामले में सजा काट रहे व्यक्ति को सुप्रीम कोर्ट ने रिहा करने का आदेश दिया है. वह 19 साल से जेल में बंद है. दरअसल किसी भी नाबालिग को 3 साल से ज्यादा हिरासत में नहीं रखा जा सकता है.

  • गाजियाबाद में बच्चों के विवाद में पिता से मारपीट, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

गाजियाबाद के टीला मोड़ थाना क्षेत्र की भारत सिटी सोसायटी में बच्चों के झूला झूलने को लेकर हुए विवाद में एक बच्चे के पिता से जमकर मारपीट की गई. वीडियो 11 अगस्त का है. वीडियो में दिख रहा है सोसाइटी में कुछ बाहरी लोग घुसते हैं और सोसाइटी के पार्क में एक व्यक्ति की जमकर पिटाई करने के साथ ही उसके साथ गाली-गलौज करते हैं.

  • NEET जेईई मेन के सीयूईटी में मर्ज होने से कई परीक्षाओं की परेशानी से मिलेगी मुक्ति

यूजीसी एनईईटी और जेईई मेन को सीयूईटी में विलय करने पर विचार कर रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक कमेटी बनाई गई है जो इस पर विचार करेगी. क्या तैयारी है इसे लेकर ईटीवी भारत ने यूजीसी के चेयरमैन एम जगदीश कुमार से बात की, जानिए उन्होंने विशेष साक्षात्कार में क्या कहा.

  • हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हुईं पीएम मोदी की मां हीराबेन, बच्चों को बांटा राष्ट्रीय ध्वज

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन भी गुजरात के गांधीनगर के वडवगर में शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने मध्यमवर्गीय और सामान्य परिवारों के बच्चों को तिरंगा बांटा और उनके साथ तिरंगा भी फहराया. बता दें कि पीएम मोदी ने 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की थी. इसी क्रम में घरों पर भी लोगों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details