दिल्ली

delhi

सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में पंजाब पुलिस को मिली गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड

By

Published : Jun 14, 2022, 4:18 PM IST

Updated : Jun 14, 2022, 7:57 PM IST

पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड की मांग की थी. पंजाब पुलिस की मांग का बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने विरोध करते हुए कहा था कि पंजाब पुलिस को अगर इस मामले में बिश्नोई से पूछताछ की जरूरत है तो वो दिल्ली में ही गिरफ्तार कर उससे पूछताछ करें. इस पर पंजाब पुलिस ने कहा था कि वो बिश्नोई को बुलेट प्रूफ वाहन में लेकर जाएगी.

Punjab police demanded transit remand of Lawrence Bishnoi in siddhu musewala murder case
Punjab police demanded transit remand of Lawrence Bishnoi in siddhu musewala murder case

नई दिल्ली : दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. कोर्ट ने पंजब पुलिस की ओर से सिद्धू मूसेवाला को गिरफ्तार करने की अनुमति दे दी है.

पंजाब पुलिस ने मूसेवाला की हत्या के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड की मांग की थी. पंजाब पुलिस की मांग का बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने विरोध करते हुए कहा था कि पंजाब पुलिस को अगर इस मामले में बिश्नोई से पूछताछ की जरूरत है तो वो दिल्ली में ही गिरफ्तार कर उससे पूछताछ करें. इस पर पंजाब पुलिस ने कहा था कि वो बिश्नोई को बुलेट प्रूफ वाहन में लेकर जाएगी. ट्रांजिट रिमांड पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए बिश्नोई को लेकर जाने वाले वाहन के आगे 12 वाहन होंगे जो रास्ते को क्लियर कराने का काम करेंगे.

10 जून को कोर्ट ने बिश्नोई को आज तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया था.


आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आर्म्स एक्ट के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था. आज बिश्नोई की पुलिस हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कोर्ट में पेश किया. 10 जून को कोर्ट ने बिश्नोई को आज तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. बिश्नोई का नाम पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सामने आया है. बिश्नोई ने पंजाब पुलिस से एनकाउंटर की आशंका जताते हुए पटियाला हाउस कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था लेकिन याचिका खारिज कर दी गई.

Last Updated : Jun 14, 2022, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details