दिल्ली

delhi

नई शराब नीति के खिलाफ दिल्ली में लगातार हो रहे प्रदर्शन

By

Published : Nov 15, 2021, 9:17 PM IST

केजरीवाल सरकार की शराब नीति (Kejriwal government liquor policy) को लेकर लोगों में गुस्सा बढ़ता ही चला जा रहा है. दिल्ली के तमाम हिस्सों में लोग सड़कों पर उतर कर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और अपने इलाके में ठेके खोलने के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं.

दिल्ली में नई शराब नीति को लेकर विरोध प्रदर्शन
दिल्ली में नई शराब नीति को लेकर विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार के नई शराब नीति का विरोध देखा जा रहा है. नई शराब नीति लाने पर दिल्ली सरकार का तर्क है कि इससे शराब माफिया का खात्मा होगा. वहीं, दूसरी तरफ नई शराब नीति को लेकर लोगों में गुस्सा है. लगातार विपक्ष इसको लेकर आम आदमी पार्टी पर हमला बोल रहा है. बीजेपी विधायक और दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने नई शराब नीति को दिल्ली को बर्बाद करने वाला बताया है.

रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramveer Singh Bidhuri) ने कहा कि दिल्ली सरकार की नई शराब नीति का विरोध सभी जाति धर्म के लोग दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कर रहे हैं. बीजेपी भी इसका लगातार विरोध कर रही है. मैंने विधानसभा के अंदर मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा था कि जो नई नीति दिल्ली की सरकार ला रही है, उससे दिल्ली बर्बाद होगी.

दिल्ली में नई शराब नीति को लेकर विरोध प्रदर्शन

इसे भी पढ़ें:बदरपुर में नए शराब के ठके खोले जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन

मुख्यमंत्री से मैंने कहा था कि आप दिल्ली को शराब की नगरी मत बनाइए. इस व्यवस्था से दिल्ली में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होगी. साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि नई शराब नीति के तहत जो पहले शराब पीने की उम्र सीमा 25 साल के ऊपर थी, उसे घटाकर 21 साल किया गया है. साथ ही जो दिल्ली में ढाई सौ प्राइवेट शराब के ठेके थे, उसे बढ़ाकर 3000 किया जा रहा है. पहले दिल्ली में किसी भी क्षेत्र में शराब का ठेका खोलने से पहले उस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एमपी, एमएलए, निगम पार्षद से एनओसी लेनी पड़ती थी, लेकिन अब उस नियम को भी बदल दिया गया है. हम लगातार दिल्ली सरकार की नई शराब नीति का विरोध कर रहे हैं और तब तक इसका विरोध करते रहेंगे, जब तक इसको वापस नहीं लिया जाता.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details