दिल्ली

delhi

युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध कार्यक्रम का बुराड़ी पुस्ते पर किया गया आयोजन

By

Published : Mar 6, 2022, 7:34 PM IST

दिल्ली सरकार ने बुराड़ी में पुस्ता रोड पर राहगिरी का आयोजन किया. "युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध" मुहिम के तहत नाइबरहुड राहगिरी का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में MLA संजीव झा साइकिल चलाकर पहुंचे थे. कार्यक्रम में योगा, जुंबा, म्यूजिक बैंड, सिंगिंग आदि किए गए.

program against war pollution was organized on Burari book
program against war pollution was organized on Burari book

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने बुराड़ी में पुस्ता रोड पर राहगिरी का आयोजन किया. "युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध" मुहिम के तहत नाइबरहुड राहगिरी का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में MLA संजीव झा साइकिल चलाकर पहुंचे थे. कार्यक्रम में योगा, जुंबा, म्यूजिक बैंड, सिंगिंग आदि किए गए.

दिल्ली में बढ़ता प्रदूषण सबसे बड़ी बस समस्या बनकर सामने आ रहा है. पर्यावरण को स्वस्थ रखने के लिए एनजीटी से लेकर सरकार और अलग-अलग एनजीओ के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध मुहिम के तहत नाइबरहुड राहगिरी का आयोजन दिल्ली सरकार पिछले कुछ साल से कर रही है. इसका मकसद पर्यावरण में सुधार लाना और पल्यूशन को कम करना है.

युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध कार्यक्रम का बुराड़ी पुस्ते पर किया गया आयोजन

सुबह-सुबह लोग जब अपने घरों से सैर को निकले, उसी वक्त लोगों को जागरूक करना इसका मकसद था. लोगों को प्लास्टिक की थैलियों का प्रयोग कम करने के लिए व रेड लाइट पर गाड़ी बंद करने के बारे में जागरूक किया गया. इस मौके पर बुराड़ी विधानसभा से विधायक संजीव झा और दिल्ली सरकार द्वारा गठित की गई इस कमेटी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

युद्ध प्रदूषण के विरुद्ध कार्यक्रम का बुराड़ी पुस्ते पर किया गया आयोजन

स्कूली बच्चों ने भी कई कार्यक्रम पेश किए. बच्चों ने अलग-अलग कार्यक्रम के जरिए बुराड़ी पुस्ते पर आवाजाही करने वाले लोगों को जागरूक किया कि किस तरीके से लगातार बढ़ते हुए प्रदूषण को कम किया जा सकता है. हर व्यक्ति अगर थोड़ा थोड़ा प्रयास करे तो सांस लेने के लिए अच्छा वातावरण भी मिल सकता है.

इसे भी पढ़ें:द्वारका का ऐसा पार्क, जहां पहुंच कर लोगों को मिलता है सुकून

बुराड़ी विधायक संजीव झा ने बताया कि जिस तरीके से राहगीरी नाम से एक प्रोग्राम दिल्ली सरकार ने शुरू किया है. ऐसे ही बुराड़ी यमुना के किनारे बसी हुई विधानसभा है. यहां पर भी अब आने वाले समय में यमुना गिरी शुरू की जाएगी. जिसमें यमुना के किनारे रोज सुबह शाम आने वाले लोगों को जागरूक किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details