दिल्ली

delhi

हिरासत में कांग्रेस नेताओं से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी थाने

By

Published : Jun 13, 2022, 2:31 PM IST

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी तुगलक रोड थाने में हिरासत में आए कांग्रेस के कई बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचीं. बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी सहित कई नेता प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे.

हिरासत में कांग्रेस नेताओं से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी थाने
हिरासत में कांग्रेस नेताओं से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी थाने

नई दिल्ली:प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में सोमवार को कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री सहित कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. दोपहर एक बजे इनसे मिलने खुद प्रियंका गांधी तुगलक रोड थाने में पहुंची और उनसे बातचीत की.

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह अलग-अलग राज्यों से आये कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने 24 अकबर रोड से लेकर प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर तक मार्च निकाला. इसके लिए पुलिस ने पहले से बंदोबस्त किए थे. पुलिस ने जगह-जगह बेरिकेड लगाकर सड़कों को बंद किया था. मार्च में शामिल होने वाले नेताओं को पुलिस ने पहले ही इसकी अनुमति से इनकार करते हुए चेतावनी दी थी. इसके बावजूद जो नेता कार्यकर्ता प्रदर्शन करने आये थे, उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया.

हिरासत में कांग्रेस नेताओं से मिलने पहुंची प्रियंका गांधी थाने

सूत्रों के अनुसार जिन नेताओं को हिरासत में लिया गया उनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी सहित कई नेता शामिल हैं. इन्हें तुगलक रोड, संसद मार्ग और मंदिर मार्ग ले जाया गया और वहां रखा गया. सूत्रों के अनुसार 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है.

तुगलक रोड थाने में मौजूद नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए सोमवार दोपहर खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहुंची. यहां वह उस कमरे में पहुंची जहां नेताओं को रखा गया था. उन्होंने नेताओं और कार्यकर्ताओं से बातचीत की. उधर पुलिस ने थाने की तरफ जाने वाले अधिकांश रास्तों को बंद कर दिया है. सूत्रों की माने तो इस मामले में पुलिस एफआईआर दर्ज करने के लिए सलाह ले रही है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details