दिल्ली

delhi

दिल्ली में क्रिसमस और न्यू ईयर से रेस्तरां मालिकों को उम्मीद, देखें इंतजाम

By

Published : Dec 24, 2020, 4:51 PM IST

इस साल क्रिसमस और न्यू ईयर पर दिल्ली के रेस्तरां में कोरोना से बचाव के लिए जो जरूरी नियम हैं उन्हीं के अंतर्गत इंतजाम किए गए हैं. रेस्तरां के मालिक और नेशनल रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया के ट्रेझर (कोषाध्यक्ष) मनप्रीत सिंह ने बताया क्रिसमस और नए साल के लिए सभी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए ही इंतजाम किए जा रहे हैं.

preparations in restaurants completed in Delhi for Christmas and New Year
क्रिसमस और न्यू ईयर से रेस्तरां मालिकों को उम्मीद, कहा 'इस बार देर रात नहीं मनेगा जश्न'

नई दिल्ली :इस साल वैश्विक महामारी कोरोना के चलते हर एक सेक्टर प्रभावित रहा. खासतौर पर होटल और रेस्तरां इंडस्ट्री को महामारी के कारण हुए लॉकडाउन से बेहद नुकसान उठाना पड़ा. वहीं लॉकडाउन खत्म हो जाने के बाद जब रेस्तरां और होटल खुले उसके बाद भी स्थिति में कुछ खास बदलाव नहीं हुआ. ऐसे में साल के बड़े त्योहार क्रिसमस और न्यू ईयर का अब होटल और रेस्तरां इंडस्ट्री को इंतजार है. क्योंकि ये दो ऐसे फेस्टिवल हैं जब होटल और रेस्तरां में खूब रौनक देखने को मिलती है.

क्रिसमस और न्यू ईयर से रेस्तरां मालिकों को उम्मीद
क्रिसमस और न्यू ईयर से रेस्तरां मालिकों को उम्मीद

ऐसे में उम्मीद यह की जा रही है कि क्रिसमस और न्यू ईयर पर दिल्ली के रेस्तरां में रौनक लौट सकती है. लेकिन इसी के साथ रेस्तरां मालिकों पर एक चुनौती भी होगी कि वो कोरोना से बचाव के लिए जो जरूरी नियम हैं उन्हीं के अंतर्गत इंतजाम रखें.

रेस्तरां में केवल आधी सीटों पर ही सीटिंग

जहां पर मौजूद रेस्तरां के मालिक और नेशनल रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया के ट्रेझर (कोषाध्यक्ष) मनप्रीत सिंह ने बताया क्रिसमस और नए साल के लिए सभी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए ही इंतजाम किए जा रहे हैं. और लॉक डाउन के बाद रेस्तरां में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार ही लोगों को बुलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि उनके रेस्तरां में कुल 98 सीटें हैं जिसमें से अभी केवल 47 या 48 सीटों को ही इस्तेमाल किया जा रहा है.


आधे स्टाफ के साथ ही खुल रहे रेस्तरां
उन्होंने बताया कि क्रिसमस और न्यू ईयर के दिन सुबह 11:00 बजे राष्ट्रों खुल जाएगा और रात 12:30 बजे तक खुला रहेगा, उन्होंने कहा कि इस बार हर साल जैसा माहौल शायद नहीं होगा, जहां पूरी रात लोग क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेट करते थे. इसके साथ ही लोगों से यह अपील की जा रही है कि यदि ज्यादा लोगों के साथ अगर रेस्तरां में आना चाहते हैं, तो पहले से इसकी बुकिंग कर दे, इसके साथ ही केवल 50% स्टाफ को ही रेस्तरां में बुलाया जा रहा है.

रेस्तरां के मैनेजर नवनीत सिंह ने बताया कि हर एक टेबल के बीच 6 फीट की दूरी रखी हुई है. इसके अलावा फ्लोर पर केवल 5 से 6 लोगों का ही स्टाफ रखा हुआ है, और हर एक व्यक्ति के जाने के बाद टेबल और कुर्सी को सैनिटाइज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details