दिल्ली

delhi

दिल्ली में वैक्सीनेशन पर पोस्टर वार, AAP-BJP आमने-सामने

By

Published : Jul 4, 2021, 10:43 PM IST

Updated : Jul 4, 2021, 10:57 PM IST

राजधानी दिल्ली में वैक्सीनेशन पर पोस्टर पॉलिटिक्स जारी है. बच्चों की वैक्सीन विदेश भेजे जाने की पोस्टर के बाद अब दिल्ली की सड़कों पर एक नया पोस्टर देखने को मिल रहा है, जिसमें आखिर में लिखा है कि Corrected By Rajiv Babbar.

poster politics in delhi credit for free vaccination
दिल्ली में वैक्सीनेशन पर पोस्टर पॉलिटिक्स

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते कहर को थामने के लिए बनाई गई वैक्सीन भी सियासत से अछूती नहीं रही. पहले विदेशों में वैक्सीन भेजने का मुद्दा गरमाया तो वहीं अब वैक्सीनेशन को लेकर क्रेडिट लेने की होड़ मची है.

दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष राजीव बब्बर की ओर से इन दिनों दिल्ली की सड़कों पर एक अलग पोस्टर लगवाए जा रहे हैं. जिस पर लिखा है वैक्सीन लगवाई क्या? जो दिल्ली को मोदी जी मुफ्त दे रहे हैं. इसके साथ ही लिखा है Corrected By Rajiv Babbar. राजीव बब्बर का कहना है कि दिल्ली को मुफ्त में वैक्सीन केंद्र सरकार दे रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल होर्डिंग के सहारे सिर्फ इसका श्रेय ले रहे हैं. इसलिए मैंने होर्डिंग में एडिट किया है ताकि लोगों को सच्चाई का पता लग सके.

राजीव बब्बर का ट्वीट

राजीव बब्बर ने ट्वीट किया पोस्टर

दरअसल ये उस पोस्टर को करेक्ट करने का दावा किया जा रहा है, जिसमें लिखा है कि वैक्सीन लगवाई क्या? अगर नहीं तो www.cowin.gov.in पर रजिस्टर करें. 29 जून को नए पोस्टर की फोटो ट्वीट करते हुए दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने लिखा था कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली में जो आपने करोड़ों रुपए के होर्डिंग लगवाए हैं. शायद अनजाने में आप पूरी लाइन लिखना भूल गए. मैंने उसे ठीक करवा दिया है. आपकी शक्ल से मुझे कोई दुश्मनी नहीं है. बस मैं चाहता हूं कि जनता तक संदेश सही जाए.

राजीव बब्बर का ट्वीट

पोस्टर से हटाया CM केजरीवाल का नाम

बता दें कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में दिल्ली सरकार ने ऐसे होर्डिंग लगाए हैं. अब ऐसे सभी हार्डिंग में अगर नहीं तो www.cowin.gov.in पर रजिस्टर करें कि जगह राजीव बब्बर द्वारा भारत के प्रधानमंत्री का नाम लिखा जा रहा है. हालांकि ये पहला मामला नहीं है जब वैक्सीन पर पोस्टर पॉलिटिक्स हो रही है, बल्कि इससे पहले भी वैक्सीन को लेकर पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें मामला गिरफ्तारी तक जा पहुंचा था.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: AAP नेता ने कहा- हमने लगाए पोस्टर, हमें गिरफ्तार करो, कार्यकर्ताओं को नहीं

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में लगे थे पोस्टर

दरअसल दिल्ली के विभिन्न इलाकों में ऐसे पोस्टर लगे थे, जिन पर लिखा था 'मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?' पोस्टर लगाने वालों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया तो आम आदमी पार्टी ने कहा है कि ये पोस्टर हमने लगवाए हैं. उस वक्त दुर्गेश पाठक ने कहा था कि इसे लेकर हमने पोस्टर में सवाल उठाया था कि आखिर क्यों प्रधानमंत्री ने हमारे बच्चों, युवाओं को लगने वाली वैक्सीन दूसरे देशों में भेज दी और यही पोस्टर लगाने पर हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. दुर्गेश पाठक ने कहा कि ये पोस्टर हमने लगाए हैं, अगर दिल्ली पुलिस को गिरफ्तार करना हो, तो हमें करें, गरीब कार्यकर्ताओं को नहीं.

वैक्सीन की किल्लत के दौरान भी उठे थे सवाल

इसके अलावा कुछ दिनों पहले राजधानी दिल्ली में 18 प्लस आयु वर्ग के लिए वैक्सीन की किल्लत हो गई थी. इसके बाद दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार पर यह आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार दिल्ली को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं दे रही. इसके लिए बकायदा दिल्ली सरकार द्वारा प्रतिदिन वैक्सीनेशन बुलेटिन भी जारी किया जाता है जिसमें प्रतिदिन के आंकड़ों का हिसाब होता है. पिछले कुछ दिनों से केंद्र सरकार द्वारा राजधानी दिल्ली में लगातार वैक्सीन की आपूर्ति की जा रही है जिसके बाद काफी हद तक स्थिति नियंत्रित है.

Last Updated :Jul 4, 2021, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details