दिल्ली

delhi

सुरक्षा से विकास कार्यक्रम का दिल्ली पुलिस ने किया आयोजन

By

Published : Oct 28, 2021, 8:15 PM IST

उत्तरी पश्चिमी दिल्ली में दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा से विकास नाम के एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे .

delhi police
सुरक्षा से विकास कार्यक्रम

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के उत्तर पश्चिमी जिले के पीतमपुरा इलाके में सुरक्षा से विकास नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली पुलिस द्वारा किया गया. इसमें दिल्ली पुलिस के कई आला अधिकारी मौजूद रहे. उत्तरी पश्चिमी जिले के सभी थाने के एसएचओ मौजूद रहे. इस कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना मुख्य अतिथि के तौर शामिल हुए.

इस दौरान दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा कि समाज के दो फीसद लोग ही असामाजिक व अपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहते हैं. ऐसे लोगों पर नियंत्रण के लिए हम समाज के 98 फीसद लोगाें को साथ लेकर चलना चाहते हैं. इसके लिए हम कम्युनिटी पुलिसिंग की योजना पर काम कर रहे हैं. जिसका उद्देश्य आम लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करना है और पुलिस को लेकर उनके मन के भय का समाप्त करना है.

पीतमपुरा स्थित राष्ट्रीय स्वाभिमान खेल परिसर में आयोजित समारोह में दिल्ली पुलिस के मुखिया ने कहा कि पुलिस को लेकर लोगों के मन में भले ही डर रहता हो, लेकिन इसका दूसरा पहलु यह भी है कि जब घर, परिवार, समाज में कोई आपात स्थिति पैदा होती है, हम सबसे पहले मदद के लिए पुलिस को ही याद करते हैं. जिसका प्रमाण हमने कोविड काल में देखा है. इसमें दिल्ली पुलिस ने कोरोना योद्धाओं के लिए काेरोना संक्रमितों के लिए दवा, ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर श्मशान घाट तक हर संभव मदद पहुंचाई. जिसकी लोग आज भी तारीफ कर रहे हैं.

दिल्ली पुलिस

ये भी पढ़ें :मिनी कनॉट प्लेस में दिवाली की रौनक, त्यौहारी सीजन में उमड़ी खरीदारों की भीड़

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत डीसीपी उषा रंगनानी ने किया और उन्होंने युवा, प्रहरी, तेजस्विनी जैसी योजनाओं के जरिये से अपराध पर लगाम लगाकर सुरक्षित माहौल पैदा करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी. कार्यक्रम के दौरान बीते दिनों में जिन लोगों ने युवा प्रहरी और तेजस्विनी जैसी योजनाओं के जरिए अपराध पर लगाम लगाने में दिल्ली पुलिस का सहयोग किया है उन सभी लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. ताकि इन योजनाओं में हिस्सा लेकर अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details