दिल्ली

delhi

नांगल रेप-मर्डर केस: राहुल गांधी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत पुलिस से शिकायत

By

Published : Aug 5, 2021, 12:43 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली में पुलिस से शिकायत की गई है. सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने नांगल केस में राहुल गांधी द्वारा पीड़िता के परिजनों के फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई है.

अलका लांबा का ट्ववीट
अलका लांबा का ट्ववीट

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की लिखित शिकायत दी गई है. मामला दिल्ली कैंट में हुई नाबालिग बच्ची के रेप और हत्या से जुड़ा हुआ है. दरअसल बीते बुधवार को राहुल गांधी नाबालिग लड़की के माता-पिता से मिलने दिल्ली कैंट पहुंचे थे. जिसके बाद उन्होंने लड़की के परिजनों के साथ ली गई तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था.

पोक्सो एक्ट के सेक्शन 23 के तहत रेप पीड़ित और उसके परिजनों की पहचान उजागर नहीं की जानी चाहिए. इसका उल्लंघन होने पर सुप्रीम कोर्ट के एक वकील ने राहुल गांधी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कराई है. हालांकि डीसीपी इंगित प्रताप ने बताया कि अभी तक इस मामले में किसी तरह की एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें-#JeeneDo: दुष्कर्म-हत्या केस: पीड़ित परिजनों से मिले राहुल, हर संभव मदद का दिया भरोसा, हुआ विरोध

वहीं इस मामले में कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी का कसूर बस इतना है कि वो दिल्ली के पीड़ित परिजनों से मिलने गए. अलका ने ट्वीट कर लिखा,

अलका लांबा का ट्ववीट

#पनौती ने करवाई राहुल गांधी पर FIR, राहुल गांधी जी का अपराध बस इतना है कि वह एक दलित बेटी के साथ हुए सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या के एक मामले में परिवार को मिलने गए. उनकी आर्थिक मदद की. उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया. संसद में बेटियों की सुरक्षा के मुद्दे को उठाने का प्रयास किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details