दिल्ली

delhi

आर्म्स एक्ट, रॉबरी, स्नैचिंग जैसे 100 मामलों का कुख्यात वांटेड बदमाश गिरफ्तार

By

Published : Sep 21, 2021, 11:01 PM IST

police-arrested-wanted-crook-in-delhi

दिल्ली में चोरी और स्नैचिंग के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस काफी सतर्क है. इसी कड़ी में द्वारका जिले की AATS पुलिस ने आर्म्स एक्ट, डकैती, स्नैचिंग समेत 100 मामलों में वांछित एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली: द्वारका जिले की AATS पुलिस ने आर्म्स एक्ट, डकैती, स्नैचिंग समेत 100 मामलों में वांछित एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है. इसकी पहचान अर्जुन उर्फ गोपू के रूप में हुई है, जो भलसवा डेयरी के लाल बाग इलाके का रहने वाला है. इसकी गिरफ्तारी से 52 मामलों का खुलासा हुआ है.

डीसीपी द्वारका, संतोष मीणा के अनुसार पुलिस ने इसकी निशानदेही पर नंद नगरी के रिसीवर विशाल वर्मा को गिरफ्तार करते हुए पांच गोल्ड चेन और पांच बाइक और स्कूटी भी बरामद की है. यह आदर्श नगर इलाके का घोषित बैड करेक्टर भी है और 26 मामलों में इसे भगौड़ा घोषित करने की प्रक्रिया भी शुरू की गई थी.

वांटेड बदमाश गिरफ्तार
इलाके में हो रहे लूट और स्नैचिंग जी वारदात को देखते हुए AATS इंस्पेक्टर कमलेश कुमार ने एक टीम का गठन किया. पुलिस वारदात की जगह के सीसीटीवी फुटेज, रूट और टाइमिंग से डेटा कलेक्ट कर बदमाश की पहचान में लग गई. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि ज्यादातर सुबह और रात 8 बजे से 10 बजे के बीच में वारदातों को अंजाम दिया गया. इस मामले में पहचाने हुए बदमाश की जेल रिकार्ड्स से मिलान करने पर अर्जुन उर्फ गोपू का पता चला.यह अप्रैल 2012 में बेल पर बाहर आया था और तब से लगातार वारदातों को अंजाम दे रहा था. ये कुछ दिनों के अंतराल पर वारदात में इस्तेमाल बाइक के कलर को भी बदल देता था.
इसकी तलाश में लगी पुलिस को सूत्रों से इसके जोधपुर के गोगामेड़ी धाम जाने का पता चला. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम भी राजस्थान पहुंच गई. जहां 72 घंटों के इंतेज़ार के बाद टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इंटेलिजेंस की सहायता से इसके राजस्थान के रिमोट एरिया लूनी में होने का पता चला. जहां पहुंच कर पुलिस ने इसे दबोच लिया.इस दौरान आरोपी ने भागने की कोशिश भी की और तकरीबन डेढ़ किलोमीटर तक बाजरे के खेत मे भगाने के बाद पुलिस ने इसे पकड़ा. इस दौरान पुलिस से उसकी गुत्थम-गुत्था भी हुई.पूछताछ में उसकी निशानदेही पर पुलिस ने एक रिसीवर को गिरफ्तार कर उसके पास से गोल्ड चेन, भलसवा डेयरी इलाके से 5 बाइक- स्कूटी बरामद किया जो दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से चुराया गया था.

यह भी पढ़ें:-ज्वेलरी शॉप लूटने का बनाया प्लान, पुलिस ने वारदात से पहले ही पहुंचाया अस्पताल


यह भी पढ़ें:-दिल्ली पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों से बदमाशों को किया गिरफ्तार


यह सभी बाइक-स्कूटी भलसवा डेयरी के नोनी नाम के सख्श द्वारा उसे बेचे गए थे. उसने पुलिस को बताया कि अपने भाई सोनू और सहयोगियों आशीष उर्फ गोलू, अजय उर्फ गैंडा और अमरीश के साथ मिल कर दिल्ली के कई गोल्ड चेन स्नैचिंग और लूट की वारदातों को अंजाम दिया. जिसे उसने अपनी, मां- बहन और रिश्तेदारों को दे दिया.

पुलिस ने उन गोल्ड चेन की बरामदगी के लिए उनके घरों पर भी छापेमारी की, लेकिन सभी घरों को बंद कर फरार हो चुके थे. पुलिस इसे रिमांड पर लेकर आगे की जांच और पूछताछ में जुट गई है. साथ ही इस मामले में बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ बचे हुए गोल्ड चेन की बरामदगी में भी लग गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details