दिल्ली

delhi

चोरी की 64 बैट्रियों के साथ एक रिसीवर और गैंग के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया

By

Published : Apr 13, 2022, 8:34 AM IST

साउथ-वेस्ट दिल्ली के AATS स्टाफ की टीम ने वाहनों की बैटरी चोरी करने वाले गिरोह के एक कुख्यात सदस्य को गिरफ्तार करते हुए इसके साथ एक रिसीवर को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कई मामलों का खुलासा किया है.

Police arrested a receiver and a gang member with sixty four stolen batteries
Police arrested a receiver and a gang member with sixty four stolen batteries

नई दिल्ली : साउथ-वेस्ट दिल्ली के AATS स्टाफ की टीम ने वाहनों की बैटरी चोरी करने वाले गिरोह के एक कुख्यात सदस्य को गिरफ्तार करते हुए इसके साथ एक रिसीवर को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कई मामलों का खुलासा किया है. इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस टीम ने 64 बैटरी व एक मोटर साइकिल बरामद किया है. पुलिस ने 102 मामलों का भी खुलासा किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान प्रमोद कुमार निवासी जगदंबा विहार पश्चिम सागरपुर दिल्ली और रिसीवर की पहचान रंजीत सिंह निवासी तिलक नगर नई दिल्ली के रूप में की गई है. आरोपी प्रमोद कुमार सिंडिकेट का मास्टर माइंड है, जबकि रंजीत चोरी की बैटरियों को कम दाम पर खरीदा था.



साउथ-वेस्ट दिल्ली के डीसीपी मनोज सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दक्षिण-पश्चिम जिले में चोरी के मामलों को हल करने के लिए एसीपी आपरेशन बीकेपीएस यादव ने AATS इंस्पेक्टर संजय कुंडू के नेतृत्व में आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम का गठन किया. जिसमें एसआई आनंद कुमार गौतम, मलिक, एएसआई प्रवीण, हेड कांस्टेबल जयपाल, हरिओम, कॉन्स्टेबल मोहित, धर्मेंद्र और रविंद्र को शामिल किया गया. टीम ने जांच शुरू करते हुए हाल ही में अलग-अलग इलाकों से बैटरी चोरी के मामलों पर जांच की. काफी छानबीन करने के बाद टीम को एक गुप्त सूचना प्राप्त हुई.

चोरी की 64 बैट्रियों के साथ एक रिसीवर और गैंग के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया


गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने जाल बिछाकर एक आरोपी प्रमोद कुमार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी से पूछताछ के दौरान यह पता चला कि प्रमोद कुमार इस पूरे रैकेट का मास्टरमाइंड है. वह अपने भाई दीपक कुमार के साथ सुबह के समय वाहनों की बैटरी चोरी करता था. रंजीत कुमार जो कि रिसीवर है उसे सस्ते दरों पर बेच देता था. प्रमोद कुमार ने पिछले 1 साल में दक्षिण-पश्चिम और द्वारका जिले से 500 से अधिक वाहनों की बैटरी चुराई है. इन बैट्रियों को आरोपी रंजीत को बेच दिया है.

चोरी की 64 बैट्रियों के साथ एक रिसीवर और गैंग के एक सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया

इसे भी पढ़ें:द्वारका नॉर्थ पुलिस ने पकड़ा चोर, पहले से दर्ज हैं कई मामले

मायापुरी में कबाड़ी की दुकान चलाने वाले रंजीत कुमार ग्राहकों को उनकी जरूरत के हिसाब से चोरी की बैट्रियां बेच देता था. पूछताछ करने पर यह भी पता चला है कि आरोपी चोरी के पैसे लेकर देश छोड़ने वाला था. उसे अबू धाबी का वीजा भी मिल गया था. हालांकि पुलिस ने इस मामले में आरोपी प्रमोद कुमार और रिसीवर को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच करते हुए बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details