दिल्ली

delhi

कोरोना की रफ्तार थमने के बाद तिहाड़ की जेलों में क़ैदियों से फिजिकल मुलाकात फिर शुरू

By

Published : Feb 10, 2022, 3:27 PM IST

दिल्ली में तिहाड़ कारागार की सभी जेलों में कोरोना की तीसरी लहर के मंद पड़ने पर फिजिकल मुलाकात दोबारा शुरू कर दी गई है. कोरोना का संक्रमण बढ़ने पर तमाम जेलों में फिजिकल मुलाकात पर रोक लगा दी गई थी. अब कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए क़ैदियों से उनके परिजन मिलने पहुंच रहे हैं.

physical-meeting-with-prisoners-resumed-in-tihar-jails-after-pace-of-corona-stopped
physical-meeting-with-prisoners-resumed-in-tihar-jails-after-pace-of-corona-stopped

नई दिल्ली : दिल्ली में तिहाड़ कारागार की सभी जेलों में कोरोना की तीसरी लहर के मंद पड़ने पर फिजिकल मुलाकात दोबारा शुरू कर दी गई है. कोरोना का संक्रमण बढ़ने पर तमाम जेलों में फिजिकल मुलाकात पर रोक लगा दी गई थी. गुरुवार से तमाम जेलों में क़ैदियों से उनके परिजनों को मिलने की इजाज़त दे दी गई है. कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए क़ैदियों से उनके परिजन मिलने पहुंच रहे हैं.



कारागार डीजी संदीप गोयल ने बताया कि दिसंबर से जब कोरोना के मामले दिल्ली ही नहीं बल्कि देशभर में बढ़ने लगे. जिसके बाद तिहाड़ की अलग-अलग जेलों में भी कोरोना तेजी से फैलने लगा. कोरोना से कैदियों के साथ-साथ जेल स्टाफ भी संक्रमित हो गए थे. लिहाजा मामले की गंभीरता को देखते हुए 3 जनवरी को तिहाड़ जेल प्रशासन ने फिजिकल मुलाकात पर रोक लगा दी थी. तब से कैदियों की अपने परिजनों से मुलाकात नहीं हो पा रही थी, लेकिन फरवरी की शुरुआत से जब कोरोना के मामलों में लगातार कमी आने लगी और जेलों में भी कैदियों के साथ जेल स्टाफ ठीक होने लगे तो फिर से जेल प्रशासन ने कैदियों के अपने परिजनों से मुलाकात पर लगी रोक को हटा दिया है.

कोरोना की रफ्तार थमने के बाद तिहाड़ की जेलों में क़ैदियों से फिजिकल मुलाकात फिर शुरू
इसे भी पढ़ें : वैलेंटाइन डे पर गर्लफ्रेंड को देना चाहता था महंगा गिफ्ट, दोस्त समेत पहुंचा जेल डीजी संदीप गोयल का कहना है कि अभी मुलाकात शुरू तो की गई है, लेकिन कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन करना पड़ेगा. साथ ही हर कैदी अपने परिजन से 15 दिन में एक बार ही मिल सकता है. इस तरह कोरोना से बचाव के साथ क़ैदियों की मुलाक़ात की व्यवस्था बनाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details