दिल्ली

delhi

कोरोना पाबंदियों पर लापरवाही, लाजपत नगर मार्केट में बिना मास्क के घूमते दिखे लोग

By

Published : Apr 16, 2021, 12:49 PM IST

कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर दिल्ली सरकार के वीकेंड कर्फ्यू के एलान के बाद भी दक्षिणी दिल्ली स्थित लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में लोगों की भीड़ दिखाई दे रही है और नियमों को ताक पर रखकर लोग शॉपिंग कर रहे हैं.

lajpat nagar market corna guidelines  delhi new covid cases  corna new cases in delhi  corona guidelines in delhi  दिल्ली में कोरोना के नए मामले  दिल्ली सरकार की कोरोना गाइडलाइन  दिल्ली सरकार का वीकेंड कर्फ्यू
लाजपत नगर में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन

नई दिल्ली :कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने नई पाबंदियों में वीकेंड कर्फ्यू का एलान किया है. राजधानी में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के आदेश के मुताबिक सभी शॉपिंग मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल, एंटरटेनमेंट पार्क आदि अगले आदेश तक बंद रहेंगे. हालांकि वीकली मार्केट और बड़े बाजारों को लेकर सरकार की तरफ से अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है.

लाजपत नगर में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन

ये भी पढ़ें :दिल्ली में आज रात से वीकेंड कर्फ्यू

जहां एक तरफ कोरोनावायरस के प्रकोप को लेकर सरकार पाबंदियां बढ़ा रही है, वहीं दूसरी तरफ लोगों की लापरवाहियां भी बढ़ती जा रही है. प्रशासन की तमाम सख्तियों के बाद भी बाजारों में लोगों की भीड़ है और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो रहा है. काफी लोग बिना मास्क या गलत तरीके से मास्क पहनकर घूम रहे हैं.

ईटीवी भारत की टीम ने दक्षिणी दिल्ली स्थित लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट का जायजा लिया, तो पाया कि मार्केट में लोग नियमों को ताक पर रखकर शॉपिंग करते हुए दिखे और मार्केट में आम दिनों जितनी ही भीड़ देखने को मिली.

ये भी पढ़ें :दिल्ली: 20 फीसदी के पार हुई संक्रमण दर, 24 घंटे में आए 16,699 केस

गौरतलब है कि केंद्र और राज्य सरकार लगातार लोगों से नियमों का पालन करने की अपील कर रही है, उसके बावजूद लोग सार्वजनिक जगहों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. आंकड़ों को देखें तो बीते 2 दिन पहले राजधानी में 17000 से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details