दिल्ली

delhi

सदर बाजार की खचाखच भीड़ ओमीक्रोन को दिल्ली में दे रही दावत

By

Published : Dec 25, 2021, 5:48 PM IST

देश में लगातार ओमीक्रोन के मामले बढ़ते जा रहे हैं. शनिवार को ये आंकड़ा 400 के पार पहुंच गया. बावजूद इसके लोग लापरवाह बने घूम रहे हैं.

ओमीक्रोन के प्रति जागरूकता अभियान
ओमीक्रोन के प्रति जागरूकता अभियान

नई दिल्ली :राजधानी में ओमीक्रोन को देखते हुए राज्य सरकार ने गाइडलाइंस जारी की हैं. क्रिसमस और नववर्ष के सभी सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है. इन रोकों के बावजूद दिल्ली की जनता ओमीक्रोन के खतरे को साइड में रखकर बाजारों में इकट्ठा हो रही है.

दिल्ली के सदर बाजार में लोगों की खचाखच भीड़ देखने को मिली, जिसकी तस्वीर आप नीचे देख सकते हैं. बाजार में ज्यादातर लोग बिना मास्क के नजर आए. साथ ही सोशल डिस्टेंसिग की धज्जियां भी उड़ाते नजर आए. इस बीच दिल्ली नगर निगम के पूर्व मेयर जय प्रकाश ने जागरूकता अभियान चलाया. उनके साथ दिल्ली पुलिस के जवान भी नजर आए.

सड़कों पर उतरे पूर्व मेयर
ओमीक्रोन से बेपरवाह लोग

हालांकि, ओमीक्रोन के मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है. बीते दिनों महरौली के एक रेस्टोरेंट की बेहद छोटी सी जगह में 600 लोगों की पार्टी चल रही थी. सोशल डिस्टेंस (social distance) का नामोनिशां नहीं था. कइयों ने तो मास्क भी नहीं पहना था. इस पार्टी की सूचना दक्षिणी दिल्ली के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को लगी. तुरंत डीडीएमए की टीम को गठित किया गया और 23 दिसंबर की रात 10:45 बजे रेस्टोरेंट पर रेड मारी गई.

इसे भी पढ़ें:वैक्सीनेशन पर सीएम और टास्क फोर्स के दावे में गैप, 60 फीसदी महिलायें नहीं लगवा पाई वैक्सीन

रेड के दौरान जो तस्वीर सामने आई वह बेहद हैरान कर देने वाली थी. बेपरवाह सैकड़ों लोग पार्टी कर रहे थे. जबकि, दिल्ली और देश पर ओमीक्रोन का खतरा तीसरे वेव के तौर पर मंडरा रहा है. इस लापरवाही के खिलाफ जिला प्रशासन ने पूरी सख्ती से कार्रवाई की. रेस्टोरेंट को तुरंत सील कर दिया. साथ ही साथ इस लापरवाही की सूचना दिल्ली पुलिस को दी गई. दिल्ली पुलिस ने दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट (Delhi Disaster Management Act) के तहत रेस्टोरेंट के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर लिया है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details