दिल्ली

delhi

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें लोगों की राय

By

Published : Apr 3, 2022, 5:07 PM IST

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें रविवार को प्रति लीटर 80 पैसे बढ़ा दी गईं, जिससे दो सप्ताह से भी कम वक्त में कीमतों में प्रति लीटर कुल आठ रुपये की बढ़ोतरी हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत अब 103.41 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 94.67 रुपये हो गई है.

delhi update news
दिल्ली में पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली : देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई राहत नहीं है. रविवार यानी तीन अप्रैल 2022 को पेट्रोल-डीजल के दामों में तेज बढ़ोतरी दर्ज की गई है. सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में आज भी 80-80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. शुक्रवार को दाम स्थिर रखे गए थे, लेकिन शनिवार और रविवार दोनों ही दिन तेल 80-80 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ. पिछले हफ्ते में औसतन हर दूसरे दिन इसमें इतनी ही वृद्धि दर्ज हुई.

पेट्रोल डीजल के लगातार दामों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर आम जनता को एक फिर महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है. पिछले कई दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि हो रही है. इसके अलावा कमर्शियल सिलेंडर एलपीजी और सीएनजी गैस दामों में बढ़ोतरी की गई है. पेट्रोल लेने आए बाइक सवार और कार सवारों ने बताया कि लगातार महंगाई बढ़ रही है. इसके चलते उनके काम धंधा तो मंदा हो ही रहा है. महंगाई की मार से उनका सारा बजट बिगाड़ दिया है. सीएनजी के दाम बढ़ने से उनका बजट पूरा गड़बड़ा गया है.

पेट्रोल-डीजल के दाम में उछाल

ये भी पढ़ें :#PetrolDieselPrice : आज फिर से पेट्रोल-डीजल के दाम में उछाल, जानिए दिल्ली एनसीआर में क्या है रेट

देशभर में स्थानीय करों की वजह से वाहन ईंधन कीमतों में अंतर होता है. यह वाहन ईंधन कीमतों में 22 मार्च से 11वीं वृद्धि है. इससे पहले करीब साढ़े चार माह तक वाहन ईंधन के दाम नहीं बढ़ाए गए थे. कुल मिलाकर इस दौरान पेट्रोल आठ रुपये लीटर महंगा हुआ है. आज दिल्ली में पेट्रोल 103.41 रुपये लीटर और डीजल 94.67 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details